लाइव न्यूज़ :

Hyundai Santro ने एक बार फिर की वापसी, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

By सुवासित दत्त | Published: October 09, 2018 5:04 PM

10 अक्टूबर से इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। इस कार को 11,100 रुपये में बुक किया जा सकता है।

Open in App

साऊथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी Hyundai की मशहूर कार Santro एक बार फिर भारतीय बाज़ार में वापसी के लिए तैयार है। कंपनी ने मंगलवार को नई Hyundai Santro की झलक दिखाई। Hyundai Santro को 23 अक्टूबर को नई दिल्ली में एक समारोह में लॉन्च किया जाएगा। 10 अक्टूबर से इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। इस कार को 11,100 रुपये में बुक किया जा सकता है। भारतीय बाज़ार में नई Hyundai Santro कंपनी की पुरानी कार Hyundai Eon को रिप्लेस करेगी। कार का सीधा मुकाबला Renault Kwid से है।

कंपनी के मुताबिक नई Hyundai Santro को खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार किया गया है। इस कार को 'Rhythmical Tenison' डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है। पुरानी Hyundai Santro की तरह ही कार के नए अवतार को टॉल ब्वॉय लुक दिया गया है।

कंपनी ने ये साफ किया कि नई Hyundai Santro में 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 68 बीएचपी का पावर और 99Nm का टॉर्क देगा। इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) का ऑप्शन दिया जाएगा। ये Hyundai की पहली कार होगी जिसे ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

कंपनी इस कार के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी देगी। सीएनजी से लैस नई Hyundai Santro में 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 59 बीएचपी का पावर और 84Nm का टॉर्क देगा। कंपनी के दावे के मुताबिक नई Hyundai Santro 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। वहीं, सीएनजी से लैस नई Hyundai Santro 30.5 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देगी।

नई Hyundai Santro को 63 फीसदी हाई स्ट्रेंथ स्टील से तैयार किया गया है। इस कार में कोलिजन सेफ्टी से लैस किया गया है। नई Hyundai Santro में रियर एसी वेंट्स, 17.64 सेंटीमीटर टचस्क्रीन ऑडियो वीडियो सिस्टम (एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक) जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए जाएंगे। इसके अलावा कार में वॉयस रिकग्निशन फंक्शन, इको कोटिंग टेक्नोलॉजी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

टॅग्स :हुंडईह्युंडई सैंट्रो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारहुंडई इंडिया साल 2023 में रचा इतिहास, घरेलू बाजार में छह लाख बिक्री के आंकड़े को किया पार

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

कारोबारHyundai Motor India Limited: एक जनवरी 2024 से लगेगा झटका, वाहन निर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने दाम बढ़ाने की घोषणा की, जानें वजह

कारोबारOctober Total Vehicle Sales: मारुति, टाटा मोटर्स और हुंदै ने किया कमाल, बेचे लाखों वाहन, अक्टूबर में टूटे रिकॉर्ड

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!