लाइव न्यूज़ :

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो पर पड़ी स्पाई कैमरे की नजर, नए लुक के साथ ही दिखे ये बड़े बदलाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 23, 2019 10:33 AM

नई स्कॉर्पियो में BS-6 एमिशन वाला नया 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 6 स्पीड मैन्युअल या फिर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। 

Open in App
ठळक मुद्देनई स्कॉर्पियो के लास्ट लाइन में पहले से ज्यादा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है।कार का इंटीरियर ड्युअल टोन कलर थीम के साथ ही पहले से ज्यादा प्रीमियम डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल फिनिश के साथ आएगा।

लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहने वाली महिंद्रा की SUV स्कॉर्पियो का जल्द ही नया अवतार देखने को मिलेगा। न्यू जेनरेशन वाली स्कॉर्पियो अगले साल लॉन्च होगी। नई स्कॉर्पियो फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में देखने को मिलेगी। स्कॉर्पियों को लगभग 17 साल हो रहे हैं लेकिन इतने समय में इस SUV में अब तक सिर्फ 2 बड़े अपडेट देखने को मिले।

लगभग 4-5 साल पहले स्कॉर्पियो में बड़ा बदलाव दिखा था इसका प्रीमियम फीचर और नई डिजाइनिंग। लेकिन स्पाई कैमरी की नजर में कैद हुई 2020 मॉडल वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो के फ्रंट से लेकर बैक तक बिल्कुल नया लुक देखने को मिलेगा। स्कॉर्पियो के फ्रंट में कई लेवल वाली वर्टिकल ग्रिल देखने को मिली। प्रोजेक्टर हेडलैंप भी काफी स्लिम दिखा, फॉग लैंप की बिल्कुल नई हाउजिंग, चौड़े एयर इनटेक और बोनट में भी कई बदलाव दिखेंगे।

इस एसयूवी के पूरे डायमेंशन को देखने से लगता है कि नई स्कॉर्पियो का व्हीलबेस लंबा है। इससे कार के केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। साइड से देखने पर भी ऐसा लगता है कि अब स्कॉर्पियो बॉक्सी डिजाइन की नहीं होगी क्योंकि आखिरी पिलर अंत में अचानक से खत्म नहीं होता।

कार की लास्ट लाइन में भी ज्यादा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है। इसी के साथ बात करें कार के इंटीरियर की तो यहां ड्युअल टोन कलर थीम के साथ ही पहले से ज्यादा प्रीमियम डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल फिनिश दिया जाएगा।

इसके अलावा टॉप वैरियंट में कुछ एक्स्ट्रा फीचर भी दिए जा सकते हैं। जैसे वायरलेस चार्जिंग फीचर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे लेटेस्ट फीचर स्कॉर्पियो के कुछ खास या टॉप एंड वैरियंट के लिए ही रखे जा सकते हैं।

इंजन की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में BS-6 एमिशन वाला नया 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 6 स्पीड मैन्युअल या फिर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। 

टॅग्स :महिंद्रा स्कॉर्पियोएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सइतने लाख में लॉन्च हुई 2022 Mahindra Scorpio-N, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें