लाइव न्यूज़ :

सऊदी अरब में कई मुसलमानों के हैलोवीन मनाने पर विवाद, सोशल मीडिया यूजर्स के अलग-अलग कमेंट, जानिए क्या है पूरा मामला

By आजाद खान | Published: October 31, 2022 3:27 PM

बताया जा रहा है कि जब से क्राउन प्रिंस ने सऊदी अरब की गद्दी संभाली है तब से देश में बड़े-बड़े बदलाव देखें गए है। ऐसे में हैलोवीन सेलिब्रेट करने की इजाजत भी देना इसी बदलाव का एक हिस्सा माना जा रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देसऊदी अरब में कई मुसलमानों के हैलोवीन मनाने पर विवाद छिड़ गया है। इस सेलिब्रेशन के कई तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें लोगों को शौतान वाले कपड़े पहने देखा गया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे लेकर नाराजगी भी जताई है।

रियाद:सऊदी अरब में जब हैलोवीन सेलिब्रेशन की तस्वीरें सामने आई तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा होने लगा है। दरअसल, हाल में ही सऊदी अरब में हैलोवीन सेलिब्रेशन हुआ है जिसमें सऊदी नागरिकों ने अलग-अलग ड्रेस में सज कर राजधानी रियाद और कई जगहों में सेलिब्रेशन करते हुए दिखाई दिए है। 

ऐसे में इस सेलिब्रेशन को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स इस पर नाराजगी जताई है तो कुछ ने इसका समर्थन किया है। यूजर्स ने इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया भी दी है। 

क्या है पूरा मामला

सऊदी अरब में इस साल बहुत ही जोरो शोर से हैलोवीन सेलिब्रेट किया गया है। इसके लिए क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के तरफ से भी कोई रोक नहीं थी। ऐसे में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में कई ऐसे लोगों को हैलोवीन सेलिब्रेट करते हुए देखा गया है। 

शहर रियाद में कई लोगों को शैतानी लिबास पहने हुए घूमते देखा गया है। यही नहीं कई लोगों को सऊदी की पारंपरिक ड्रेस थ्रोब में भी भूतों के रूप में देखा गया है। कहा जा रहा है कि इस तरह के सेलिब्रेशन किसी एक इस्लामिक देश में पहली बार हुई है। ऐसे में लोगों ने इस पर सख्त नाराजगी भी जताई है। 

सोशल मीडिया ने दिए अलग-अलग रिएक्शन्स 

सऊदी अरब में हुए हैलोवीन सेलिब्रेशन की तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे तो यूजर्स ने अगल-अगल रिएक्शन्स दिए है। कुछ लोगों ने इसके पक्ष में कमेंट करते हुए देखा है तो कुछ ने इसका विरोध किया है।

इस पर बोलते हुए एक यूजर ने कहा, 'मैंने देखा कि इस साल काफी संख्या में मुस्लिम लोग हैलोवीन मना रहे हैं। एक मुस्लिम होने के नाते हैलोवीन मनाने पर प्रतिबंध है, अल्लाह हम सबको माफ करे।'

एक और यूजर ने कहा कि अगर सऊदी अरब में हैलोवीन मनाया जा रहा है तो इसका मतलब यह हुआ कि कयामत अब दूर नहीं है। वहीं एक और यूजर को यह कहते हुए सुना गया कि हमारे पैगंबर के पारंपरिक पोशाक को शैतानी मास्क के साथ पहना जा रहा है, यह कोई मजाक की चीज नहीं है। वहीं कई यूजर्स इस सेलिब्रेशन के पक्ष में भी दिखे है। 

क्या होता है हैलोवीन सेलिब्रेशन 

हैलोवीन सेलिब्रेशन एक ऐसा सेलिब्रेशन जिसमें लोग शैतानों की तरह सज-धज कर पार्टी या प्रोग्राम में शामिल होते है। यह पश्चिमी देशों में बड़े ही जोर-शोर से मनाया जाता है, लेकिन किसी मुस्लिम देश में यह पहली बार हुआ है।  

टॅग्स :सऊदी अरबहैलोवीनसोशल मीडिया
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

विश्व अधिक खबरें

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने