लाइव न्यूज़ :

प्रिंस हैरी का दावा- उनके भाई विलियम ने उनपर किया था शारीरिक हमला, जानें कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: January 05, 2023 10:22 AM

हैरी और मार्कल के 2020 में अपने शाही कर्तव्यों को छोड़ने और कैलिफोर्निया चले जाने के बाद से दोनों भाइयों के बीच अशांत संबंध रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देप्रिंस हैरी ने दावा किया कि उनके भाई प्रिंस विलियम ने मेघन मार्कल से हैरी की शादी को लेकर उनके संबंधों में तनाव के बीच उन पर शारीरिक हमला किया।लड़ाई तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी को कॉलर से पकड़ लिया। हैरी ने दावा किया कि कथित झगड़े के कारण उसकी पीठ में चोट लग गई थी।

वॉशिंगटन: प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा 'स्पेयर' में अपने निजी जीवन की चौंकाने वाली घटनाओं का विस्तृत विवरण दिया है, जो 10 जनवरी को प्रकाशित होने वाली है। द गार्जियन में साझा किए गए अंशों के अनुसार, यह याद करते हुए कि उनके और प्रिंस विलियम के बीच टकराव कैसे हुआ प्रिंस हैरी ने कहा कि विलियम ने मेघन मार्कल को "मुश्किल", "असभ्य" और "अपघर्षक" कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रिंस हैरी ने दावा किया कि उनके भाई प्रिंस विलियम ने मेघन मार्कल से हैरी की शादी को लेकर उनके संबंधों में तनाव के बीच उन पर शारीरिक हमला किया। लड़ाई तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी को कॉलर से पकड़ लिया। 

प्रिंस हैरी ने कहा, "यह सब बेहद तेज़ी से हुआ। बहुत तेज। उसने मुझे कॉलर से पकड़ लिया, मेरा हार फाड़ दिया, और उसने मुझे फर्श पर पटक दिया। मैं कुत्ते के कटोरे पर जा गिरा, जो मेरी पीठ के नीचे फट गया, टुकड़े मेरे अंदर कट गए। मैं एक पल के लिए वहीं पड़ा रहा, चकित हुआ, फिर अपने पैरों पर खड़ा हुआ और उसे बाहर निकलने के लिए कहा।"

हैरी ने दावा किया कि कथित झगड़े के कारण उसकी पीठ में चोट लग गई थी। हैरी और मार्कल के 2020 में अपने शाही कर्तव्यों को छोड़ने और कैलिफोर्निया चले जाने के बाद से दोनों भाइयों के बीच अशांत संबंध रहे हैं। 2021 में दरार तब फूटी जब ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स एक इंटरव्यू के लिए ओपरा विन्फ्रे के साथ बैठी जिसमें हैरी ने दावा किया कि उनके भाई और पिता किंग चार्ल्स III उनकी भूमिकाओं में फंस गए थे।

टॅग्स :प्रिंस हैरीमेगन मार्कल
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीपति रणवीर सिंह संग रिश्ते में आई खटास की अफवाहों का दीपिका पादुकोण ने किया खंडन, कही ये बात

विश्वप्रिंस हैरी दूसरी बार बने पिता, पत्नी मेगन मार्केल ने दिया बेटी को जन्म

विश्वएलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन, पोते हैरी और उनकी पत्नी मेगने ने भी दी श्रद्धांजलि

विश्वप्रिंस हैरी और मेघन मर्केल ने किया खुलासा, कहा- दूसरी संतान बेटी होगी, हम एक परिवार

बिदेशी सिनेमाBritain के प्रिंस Harry और Meghan Markle दूसरी बार बनेंगे पेरेंट्स, शाही परिवार में खुशी का माहौल

विश्व अधिक खबरें

विश्वव्हाइट हाउस में बजाया गया 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां...', मेहमानों के लिए परोसे गए गोल गप्पा और समोसा

विश्वRussia-China-Usa: अमेरिका को और चिढ़ाएंगे पुतिन!, 5वां कार्यकाल शुरू होने के बाद पहली विदेश यात्रा पर चीन जा रहे रूस के राष्ट्रपति, करेंगे ये समझौता

विश्वPakistan PoK protests: गेहूं आटे और बिजली दाम को लेकर 5वें दिन प्रदर्शन जारी, 3 की मौत और 6 घायल, पाकिस्तान सरकार जागी, 2300 करोड़ दिए...

विश्वभारतीय सेना की वापसी के बाद मालदीव ने 50 मिलियन डॉलर की बजट सहायता के लिए भारत का जताया आभार

विश्वNepal Rs 100: 100 रुपए के नए नोट पर रार, नेपाल राष्ट्रपति पौडेल के आर्थिक सलाहकार चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा, नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को किया शामिल...