googleNewsNext

Britain के प्रिंस Harry और Meghan Markle दूसरी बार बनेंगे पेरेंट्स, शाही परिवार में खुशी का माहौल

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 15, 2021 06:09 PM2021-02-15T18:09:29+5:302021-02-15T18:10:00+5:30

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन मार्कल ने वेलेंटाइन डे के मौके पर पूरी दुनिया के साथ एक खुशखबरी शेयर की है. प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल दूसरी बार माता-पिता बनने जा रहे हैं. दोनों  के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हम इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि (दंपति के पुत्र) आर्ची बड़ा भाई बनने वाला है। ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स दूसरे बार माता-पिता बनने को लेकर काफी उत्साहित हैं।’

 

परिवार में आने वाला बच्चा ब्रिटेश शाही परिवार का आठवां उत्तराधिकारी होगा। प्रिंस हैरी और Actress मेगन ने मई 2018 में विंडसर कैसल में शादी की थी। उनके बेटे आर्ची का जन्म 2019 में हुआ था। हालांकि प्रवक्ता की ओर से यह नहीं बताया गया है कि मेघन दूसरी बार किस तारीख या किस महीने में मां बनेंगी. लेकिन एक वायरल तस्वीर में उनका बेबी बंप साफ दिखाई दे रहा है.

 

बता दें कि मेगन मर्केल को पिछले साल जुलाई में मिसकैरेज हुआ था. उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स की एक लेख में खुलासा करते हुए कहा था कि बेटे आर्ची की देखभाल करते हुए यह घटना घटी थी. उन्होंने बताया, ''आर्ची का डायपर बदलने के बाद, मुझे एक तेज ऐंठन महसूस हुई. मैं उसे अपनी बाहों में लिए फर्श पर गिर गई. मुझे पता था मैंने अपना दूसरा बच्चा खो दिया है.''

 

मेगन और 36 वर्षीय हैरी, जो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैं, ने पिछले साल मार्च में फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़ दी थी और अब कैलिफोर्निया में रहते हैं. पिछले साल जनवरी में ही प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि छोड़ने का एलान किया था. 

 

 शाही कपल ने यह खुशखबरी ऐसे समय पर दी है जब मेगन मर्केल ने निजता के हनन को लेकर एसोसिएटेड न्यूज पेपर्स लिमिटेड (एएनएल) के विरुद्ध लंदन उच्च न्यायालय में दायर मुकदमा जीतने के बाद इस फैसले को ‘‘निजता एवं कॉपीराइट की समग्र जीत’’ करार दिया है.

टॅग्स :प्रिंस हैरीमेगन मार्कलprince harrymeghan markle