एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन, पोते हैरी और उनकी पत्नी मेगने ने भी दी श्रद्धांजलि

By दीप्ती कुमारी | Published: April 10, 2021 05:04 PM2021-04-10T17:04:07+5:302021-04-10T17:04:07+5:30

महारानी एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का निधन हो गया । 99 साल की उम्र के प्रिंस फिलिप के निधन की सूचना रॉयल फैमिली ने दी । । प्रिंस के निधन पर पूरे विश्व की तरफ से गहरी संवदेना व्यक्त की जा रही है । उन्होंने 73 साल तक महारानी का साथ निभाया ।

Elizabeth II husband prince philip died at age of 99 grandson harry and his wife meghan paid tribute to him | एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन, पोते हैरी और उनकी पत्नी मेगने ने भी दी श्रद्धांजलि

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlights एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का निधनपोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन श्रद्धांजलि सभा में हो सकते हैं शामिलशाही परिवार से अलग हो चुके है मेगन और हैरी

मुबंई :  महारानी एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का निधन हो गया । शुक्रवार को  99 साल  के प्रिंस  फिलिप के निधन की सूचना रॉयल फैमिली ने दी । रॉयल फैमिली की तरफ से कहा गया कि बड़े दुख के साथ हमें ये सूचित करना पड़ रहा है कि महारानी के पति प्रिंस फिलिप- ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग का निधन हो गया है । प्रिंस के निधन पर पूरे विश्व की तरफ से गहरी संवदेना व्यक्त की जा रही है । उन्होंने 73 साल तक महारानी का साथ निभाया । 

पोते प्रिंस हैरी ने भी दी श्रद्धांजलि 

प्रिंस फिलिप की मौत पर पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल ने भी उनकी मृत्यु पर दुख जताया है । उन्होंने अपनी वेबसाइट 'अर्चवेल फाउंडेशन' पर एक मैसेज भी लिखा , 'प्रिस फिलिप द ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग की प्यारी यादों में , आपके प्यार के लिए शुक्रिया । हम आपको हमेशा याद करेंगे । ' ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि प्रिंस सभी युवाओं के लिए एक आदर्श है । 

सरकार ने की कोरोना नियमों का पालन करने की अपील

अपने प्यारे प्रिंस की मृत्यु पर पूरे ब्रिटेन में शोक की लहर है और लोग बंकिघम पैलेस के पास प्रिंस को श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हो रहे थे लेकिन सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लोगों से अपील की वे गाइंडलाइन्स का पालन करें ।  जानकारी के अनुसार, प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी  मेगन मार्कल भी श्रद्धांजलि सभा में शामिल हो सकते हैं ।  

आपको बताते दें कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल दोनों ने ब्रिटेन के शाही परिवार का त्याग कर दिया है । साथ ही मेगन और हैरी ने हाल ही में ओपेरा विनफ्रे को दिए अपने इंटरव्यू में शाही परिवार के खिलाफ बड़े खुलासे किए थे , जिसमें उन्होंने कहा था कि शाही परिवार में उनके बच्चे के जन्म से पहले उसके रंग की चिंता की जा रही थी कि पैदा होने लासे बच्चे का रंग कितना गहरा होगा । 

Web Title: Elizabeth II husband prince philip died at age of 99 grandson harry and his wife meghan paid tribute to him

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे