लाइव न्यूज़ :

Israel-Hamas War: इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा सीमा पर सैनिकों से कहा, "जब तक हमास खत्म नहीं होता, यह युद्ध जारी रहेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 16, 2023 9:57 AM

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा सीमा पर तैनात अपने फौजियों से मुलाकात करते हुए कहा कि इजरायल जब तक हमास को पूरी तरह से खत्म नहीं कर देता है, यह युद्ध अनवरत जारी रहेगा।

Open in App
ठळक मुद्देइजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा सीमा पर तैनात अपने फौजियों से मुलाकात कीरक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि इजरायल जब तक हमास को पूरी तरह से खत्म नहीं करता, युद्ध जारी रहेगाहमास ने हमारी महिलाओं और बच्चों सहित नागरिकों को अगवा किया है और उनका कत्ल किया है

तेल अवीव: इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा सीमा पर तैनात अपने फौजियों से मुलाकात करते हुए कहा कि इजरायल जब तक हमास को पूरी तरह से खत्म नहीं कर देता है, यह युद्ध अनवरत जारी रहेगा। इस बीच सूचना आ रही है कि हमास लड़ाकों के खात्मे के लिए इजरायली सेना फिलिस्तीनी के घनी आबादी वाले इलाकों में कभी भी प्रवेश कर सकती है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार दक्षिणी इज़राइल में यिफ़्ताच शिविर में इजरायली सैनिकों से बात करते हुए रक्षा मंत्री  गैलेंट ने कहा कि इजराइल तब तक चुप नहीं बैठेगा जब तक कि हमास पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता क्योंकि उसने हमारी महिलाओं और बच्चों सहित नागरिकों को अगवा किया है और उनका कत्ल किया है।

उन्होंने सैनिकों से कहा, “यह अंधकार के विरुद्ध प्रकाश का युद्ध है। हम सभी हमास से आतंकी ढांचों और सुरंगों तक पहुंचकर उन्हें बर्बाद कर देंगे और जब तक हम अपना मिशन पूरा नहीं कर लेते, हम नहीं मानेंगे।"

इसके साथ ही रक्षा मंत्री गैलेंट ने हमास लड़ाकों के हथियार छीनने और उनके ग्रेनेड हमले के खिलाफ निहत्थे लड़ने के लिए इजरायली सैनिकों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “मैंने बीते 7 अक्टूबर, शनिवार से अब तक हमास हमले का आंतलन किया तो पाया कि इजरायली पुरुष और महिला सैनिकों ने आम नागरिक पुरुषों और महिलाओं के मिलकर वीरतापूर्ण लड़ने का कार्य किया है। सभी ने अपने शरीर को ढाल बनाकर इज़राइल राज्य की रक्षा की और अपने समुदाय की जान बचाई।”

गैलेंट ने कहा, "हमास ऐसा "क्रूर" है, जिसने बीते दिनों में कई खौफनाक घटनाओं को अंजाम दिया है। इजराइल इस वक्त एक ऐसे समूह का सामना कर रहा है जो इजरायल में इजरायली लोगों के अस्तित्व को स्वीकार नहीं करता है।"

उन्होंने कहा, "इजरायल के थल सैनिक, वायु सेना, खुफिया निदेशालय और नौसेना के दस्तों के साथ मिलकर हमास का खत्म कर देंगे। हम हमास द्वारा बंधक बनाये गये अपने लापता लोगों के बारे में पता लगा रहे हैं और उनकी सुरक्षित वापसी की कोशिश कर रहे हैं।"

इजरायल के रक्षा मंत्री ने कहा, “मुझे बंधकों और पीड़ितों के परिवारों से दर्जनों संदेश मिले। हमें करारा झटका लगा है लेकिन हम लगातार लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। इसके लिए एक पेशेवर टीम गठित की है, जिसमें इजरायली खुफिया और सुरक्षा संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हैं। वे लापता लोगों की तलाश में दिन-रात काम करते हैं और यह प्रयास हमास के खिलाफ हमारे युद्ध के साथ जारी है।"

मालूम हो कि बीते 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर थल, जल और वायु सीमा क्षेत्रों से अभूतपूर्व हमला किया था। इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा में हमास आतंकियों पर हवाई हमले किए। अब तक इस खूनी युद्ध में इजराइल में 1,200 से अधिक और गाजा में 1,400 से अधिक लोगों की जान गई और हजारों लोग घायल हुए हैं।

टॅग्स :इजराइलHamasबेंजामिन नेतन्याहूDefense ForcesDefense
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा को खाली करने का नया आदेश जारी किया, सेना उत्तरी गाजा में भी घुस रही है

विश्वचिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

विश्व"अगर मजबूर किया गया, तो इजरायल हमास के खिलाफ युद्ध में अकेला खड़ा होगा": पीएम नेतन्याहू

विश्व अधिक खबरें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात