लाइव न्यूज़ :

अमेरिका के फ्लोरिडा में बंदूकधारी ने की चार लोगों की हत्या, प्रेमिका से कहा- गॉड से होती है बातचीत

By भाषा | Published: September 06, 2021 9:13 AM

अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी करके चार लोगों की हत्या करने वाला शख्स अफगानिस्तान और इराक में शॉर्पशूटर के तौर पर काम कर चुका है।

Open in App

फोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका): अमेरिका के फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी ने कथित तौर पर चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। फ्लोरिडा के एक शेरिफ ने बताया कि बंदूकधारी इतना आक्रामक था कि उसने पकड़े जाने के बाद भी अस्पताल में एक अधिकारी से बंदूक छीनने की कोशिश की।

पॉल काउंटी के शेरिफ ग्रेडी जुड ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि 33 वर्षीय ब्रयान रिले मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां का सामना कर रहा था, पिछले कुछ सप्ताह से उसकी हालत बिगड़ रही थी और वह अपनी प्रेमिका से कह रहा था कि वह भगवान से बात कर सकता है।

जुड ने बताया कि लेकलैंड में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद अधिकारियों को 11 वर्षीय बच्ची मिली, जिसे कई गोलियां लगी थी। वहीं तीन और लोगों के शव बरामद हुए, जिसमें 33 महिला शामिल है, जिसने हाथ में तीन महीने का बच्चा ले रखा था। बच्चे की भी मौत हो गई है। बच्चे की 62 वर्षीय दादी की भी गोलीबारी में मौत हो गई।

जुड ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रिले इराक तथा अफगानिस्तान में एक ‘शार्प शूटर’ के तौर पर काम कर चुका है और उसने इस परिवार को बिना सोच-समझे तथा बिना किसी पुरानी रंजिश के निशाना बनाया । प्राथमिक जांच में सामने आया है कि रिले ने शनिवार रात को 40 वर्षीय गिलसन से कहा था कि भगवान ने उसे उनके पास भेजा है क्योंकि गिलसन की बेटी आत्महत्या करने वाली है।

वहीं, एक और अज्ञात व्यक्ति ने रिले को ऐसी बातें करने को लेकर आगाह किया था और कहा था कि वह यहां से नहीं गया तो पुलिस को बुलाया जाएगा। लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने तक रिले वहां से जा चुका था। इसके करीब नौ घंटे बाद सुबह साढ़े चार बजे रिले पीड़ितों घर पर लौटा और इसके थोड़े समय बाद ही गोलियों की आवाज आने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि रिले के ट्रक में आग लगी है और वह बिना किसी हथियार के बाहर खड़ा है। इसके तुरंत बाद ही रिले अंदर की ओर दौड़ा और गोलियों की आवाज तथा ‘‘एक महिला के चिल्लाने और बच्चे के रोने की आवाज आई।’’

जुड ने बताया कि अधिकारियों ने अंदर दाखिल होने की कोशिश की लेकिन वहां बहुत से अवरोधक लगे थे। अंदर पहुंचते ही उन्होंने रिले पर गोलियां चलाईं लेकिन उसने सिर तथा घुटने पर ‘पैड’ और एक बुलेटप्रूफ जैकेट सहित पूरे शरीर पर कवच पहन रखा था। इसके थोड़ी देर बार रिले बाहर आया और आत्मसमर्पण को तैयार हो गया।

अधिकारियों ने इसके बाद घर में जाकर देखा तो एक ही परिवार के तीन लोगों के अलावा वहां उनको गिलसन और उसके कुत्ते का शव भी बरामद हुआ। गिलसन के इस परिवार से जुड़े होने की कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। जुडे ने बताया कि रिले ने पूछताछ में कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाई लेकिन मैंने उन्हें मार दिया।’’ इसके बाद अस्पताल में भी रिले ने एक अधिकारी की बंदूक छीनने की कोशिश की। ठीक होने के बाद उसे जेल भेजा जाएगा। जुड़े ने कहा, ‘‘ इस सुबह से पहले यह शख्स एक हीरो था। उसने इराक और अफगानिस्तान में देश के लिए लड़ाई लड़ी। आज सुबह वह एक हत्यारा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

टॅग्स :USAFort LauderdaleLakelandAPBrian Riley
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटUSA T20 World Cup 2024 squad: गुजरात के मोनांक पटेल विश्व कप में करेंगे कप्तानी, भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पार लगाएंगे बेड़ा!

विश्वChange Weather: टेक्सास, इंडोनेशिया और हैती में बारिश, बाढ़ और भूस्खलन, 27 की मौत और हजारों प्रभावित, स्कूल बंद और राहत काम तेज

ज़रा हटकेVIDEO: अमेरिकी कैंपस विरोध प्रदर्शन में भारत विरोधी नारों का जवाब देने के लिए इज़राइल समर्थक ने लगाए'जय श्री राम' के नारे

क्रिकेटT20 World Cup 2024: युवराज सिंह को टी20 विश्व कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया

विश्वअमेरिका में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पर भारतीय मूल की छात्रा गिरफ्तार

विश्व अधिक खबरें

विश्वNorth Afghanistan Flash Floods: एक दिन में 50 की मौत, बघलान में बारिश के बाद बाढ़, घरों और संपत्तियों को नुकसान, कई लापता

विश्वDR Congo Displacement Camps Bomb Attack: "बर्बरता ने मानवता को शर्मसार किया", विस्थापितों शिविरों पर हमला, 35 लोगों की मौत

विश्वअरविंद केजरीवाल की रिहाई पर फवाद चौधरी ने दी प्रतिक्रिया, पूर्व पाक मंत्री ने कही ये बात

विश्वUK, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में सौर तूफान से औरोरा बोरियालिस की शानदार तस्वीर आई सामनें, यहां देखें

विश्वचीन अपने ऐप्स और गेम्स के जरिए वैश्विक स्तर पर लोगों की कर रहा जासूसी! रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा