लाइव न्यूज़ :

लाहौर में जावेद अख्तर की पाकिस्तान को दो टूक, कुमार विश्वास ने कहा- ऐसा सिर्फ आप ही कर सकते हैं..., पूजा भट्ट ने यूं किया रिएक्ट

By अनिल शर्मा | Published: February 22, 2023 12:15 PM

मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने लाहौर में खुले मंच से कह दिया कि मुंबई हमले की साजिश रचने वाले पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देजावेद साहब पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित 'फैज फेस्टिवल' में पहुंचे थे। 17 से 19 फरवरी तक आयोजित इस कार्यक्रम में महिला के सवाल पर जावेद अख्तर ने प्रतिक्रिया दी थी।वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर का एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह मुंबई के 26/11 हमले का जिक्र करते हुए पाकिस्तान पर दो टूक कहते नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जावेद अख्तर ने पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया। वहीं कई शख्सियतों ने भी इस क्लिप को शेयर किया और इसपर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

हिंदी के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने जावेद अख्तर के पाकिस्तान के कार्यक्रम में दिए बयान पर कहा कि ''पाकिस्तान में जाकर इतना साफ-साफ बोल देना? ये आप ही कर सकते हैं जावेद साहब।" कुमार विश्वास ने ट्वीट किया- पाकिस्तान में जाकर इतना साफ़-साफ़ बोल देना ? ये आप ही कर सकते हैं जावेद अख्तर साहेब। हर बात साफ, निर्भय होकर बोलना। जगह के मायनों से बाहर। कुमार ने एक शेर भी लिखा- “वो शख्स काम का है दो ऐब भी हैं उसमें, इक सर उठाना दूजा मुँह में जबान रखना..!”

कुमार विश्वास के अलावा अभिनेत्री पूजा भट्ट ने भी जावेद अख्तर की उनके बयान को लेकर तारीफ की। अभिनेत्री ने कहा कि पाकिस्तानियों में सच सुनने और खुद पर हंसने की क्षमता है। पूजा भट्ट ने ट्वीट किया, 'सच को जिंदा रहने के लिए दो तरह के लोगों की जरूरत होती है.. एक सच बोलने वाला और दूसरा सच सुनने वाला...।' अभिनेत्री ने आगे कहा कि एक के बिना दूसरा मुमकिन नहीं है। अधिकांश पाकिस्तानी नागरिक जो असाधारण रूप से सक्षम हैं, वह है मिलावट रहित सत्य को सुनना/स्वीकार करना। इसके अलावा, खुद पर हंसना!

पाकिस्तान के कार्यक्रम में जावेद अख्तर ने क्या कहा?

मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने लाहौर में खुले मंच से कह दिया कि मुंबई हमले की साजिश रचने वाले पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। दरअसल, जावेद साहब पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित 'फैज फेस्टिवल' में पहुंचे थे। यहां फैज अहमद फैज की याद में  17 से 19 फरवरी तक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 

वायरल क्लिप में जावेद अख्तर को कहते सुना जा सकता हैः हमने तो नुसरत के बड़े-बड़े फंक्शन किए हैं। मेहंदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए हैं। आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ। आगे जावेद अख्तर कहता हैं- 'हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वो लोग (आतंकी) नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना इजिप्ट से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।'

इस वीडियो पर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। एक यूजर ने इसे शायरजिकल स्ट्राइक बताया। एक अन्य ने लिखा- असली सर्जिकल स्ट्राइक ये है। इसे कहते हैं घर में घुस कर...। 

एक ने अलग राय रखते हुए कहा- आप चाहे तो कहे जिंदाबाद जावेद साहब ! पर एक बात जान ले. 75 साल में कभी उनकी हिम्मत नही हुई। आज जबकि मोदी जी दिल्ली में बैठे है, इसलिए आपके जावेद साहब जीवन मे पहली बार खुल कर बोल सके। हिंदुस्तान का मुसलमान अब पाकिस्तान के "साये" से निकल कर पाकिस्तान को कटघरे में डाल सकता है।

टॅग्स :जावेद अख्तरकुमार विश्वासपूजा भट्ट
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्की'लोग मुसलमानों से ईर्ष्या करते हैं क्योंकि उन्हें एक समय में चार पत्नियाँ रखने का अधिकार है': जावेद अख्तर

बॉलीवुड चुस्कीजावेद अख्तर ने फिल्म 'एनिमल' की आलोचना, तो डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने काउंटर अटैक करते हुए पूछा- 'क्या उन्होंने यही बात अपने बेटे फरहान को भी कही थी जिसने 'मिर्ज़ापुर' का निर्माण किया था?'

बॉलीवुड चुस्कीजावेद अख्तर बोले- 'हिंदी नहीं जानते नई पीढ़ी के अभिनेता, रोमन लिपि में हिंदी संवाद लिखना पड़ता है'

बॉलीवुड चुस्की'शोले आज लिखनी होती तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच मंदिर का दृश्य नहीं लिखता' , जावेद अख्तर ने कहा- यह एक मुद्दा बन जाता

भारत'भारत में लोकतंत्र हिंदुओं के कारण मौजूद है', मुंबई में मनसे के दीपोत्सव कार्यक्रम में बोले जावेद अख्तर

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेVIDEO: ऑन एयर टीवी रिपोर्टर के मुंह से निकल गई गाली, फिर चैनल ने मांगी माफी वीडियो हुआ वायरल

ज़रा हटकेViral Video:जहांगीरपुरी में भगवान राम की फोटो वाली प्लेट पर मचा घमासान, बिरयानी परोसने में प्लेट के इस्तेमाल का लगा आरोप, फैला आक्रोश

ज़रा हटकेब्यूटीशियन से खफा हुई महिला, अपॉइंटमेंट न मिलने पर कार को लगा डाली आग, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेVIDEO: खेलते-खेलते मालगाड़ी में बैठा लड़का, पता नहीं था कि चल पड़ेगी ट्रेन, RPF ने किया रेस्कयू

ज़रा हटकेViral Video: मोनालिसा की पेंटिंग गा रही गाना, इंटरनेट पर वीडियो वायरल, जानें कैसे हुआ ये अजूबा?