लाइव न्यूज़ :

Mohan Delkar Death: Dadra & Nagar Haveli से सांसद मोहन डेलकर ने की खुदखुशी, Suicide नोट भी बरामद!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 22, 2021 5:54 PM

Open in App
  दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर ने सुसाइड कर लिया है. मुंबई के होटल सी ग्रीन मरीन में उनकी लाश मिली है. एक सुसाइट नोट भी बरामद हुआ है जो गुजराती भाषा में लिखी हुई है. वे इस लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद थे. सांसद की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह मुंबई के मरीन ड्राइव एरिया में बने Hotel Sea Green में सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar)का शव मिला. शुरुआती जांच में मामला खुदकुशी का बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है. मोहन डेलकर (58) निर्दलीय सांसद थे। वे 1989 से लेकर अब तक अपनी लोकसभा दादरा और नंगर हवेली से 7 बार सांसद चुने गए थे. पुलिस होटल में दूसरे evidence जुटा रही है. होटलकर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है. आपको बता दें मोहन डेलकर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत उन्होंने ट्रेड यूनियन नेता के तौर पर थी. साल 1989 में डेलकर पहली बार दादरा नगर हवेली से लोकसभा के लिए निर्दलीय सांसद के तौर पर चुने गए.  साल 1991 और 1996 में उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीता. इसके बाद साल 1998 में मोहनभाई सांजीभाई डेलकर बीजेपी के टिकट पर लोकसभा पहुंचे थे. इसके एक साल बाद साल 1999 में निर्दलीय और 2004 में भारतीय नवशक्ति पार्टी के चिन्ह पर लोकसभा चुनाव जीता . उन्होंने वर्ष 2009 में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली थी. साल 2019 में उन्होंने खुद को कांग्रेस से अलग करने का फैसला किया और बतौर निर्दलीय उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में उतरे और जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की. साल 2020 में वो जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए थे.  
टॅग्स :दादरा और नगर हवेली
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMohan Delkar Death: MP मोहन डेलकर ने सुसाइड नोट में लिखा है 40 लोगों का नाम, पुलिस कर रही तलाश

राजनीतिदादरा नगर हवेली के सांसद मोहनभाई सांजीभाई डेलकर की संदिग्ध अवस्था में मौत, होटल में मिला शव

भारतकेंद्र शासित प्रदेश की संख्या होगी कम, दमन-दीव और दादरा एवं नगर हवेली का होगा विलय

भारतदमन व दीव और दादरा एवं नगर हवेली का विलय करेगी मोदी सरकार, विधेयक अगले सप्ताह

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिBharat Sankalp Yatra: 20 जनवरी से शुरू, 12 फरवरी को दिल्ली पहुंचेगी, करोड़ों लोगों को जोड़ने की कोशिश

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, नोएडा सहित वेस्ट यूपी की इन सीटों पर महिलाओं को उतार सकती है भाजपा, कई दावेदार!

राजनीतिमतुआओं का दिल जीतने की कोशिश, पामेला गोस्वामी ने कहा- खुद को धन्य महसूस किया 

राजनीतिAtal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पढ़ें उनके ये अनमोल विचार

राजनीतिशीतकालीन सत्र 2022: राहुल गांधी और दूसरे कांग्रेस नेता शीतकालीन सत्र में नहीं होंगे शामिल!