महेंद्र सिंह धोनी पैर की मांशपेशियों में भयंकर दर्द से जूझ रहे हैं, दवा लेकर खेल रहे हैं मैच, दौड़ कर रन लेना मुश्किल, इसलिए कर रहे हैं निचले क्रम में बल्लेबाजी

धोनी के पंजाब किंग्स के खिलाफ निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने और इस पूरे सीजन ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी न करने के पीछे की वजह का पता चल गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 7, 2024 12:50 PM2024-05-07T12:50:47+5:302024-05-07T12:52:00+5:30

Mahendra Singh Dhoni suffering from severe pain in leg muscles playing matches by taking medicine | महेंद्र सिंह धोनी पैर की मांशपेशियों में भयंकर दर्द से जूझ रहे हैं, दवा लेकर खेल रहे हैं मैच, दौड़ कर रन लेना मुश्किल, इसलिए कर रहे हैं निचले क्रम में बल्लेबाजी

इस सीजन धोनी बल्लेबाजी करने करने काफी नीचे के क्रम पर आए हैं

googleNewsNext
Highlightsधोनी पैर की मांशपेशियों में भयंकर दर्द से जूझ रहे हैंदवा लेकर खेल रहे हैं मैच, दौड़ कर रन लेना मुश्किलइसलिए कर रहे हैं निचले क्रम में बल्लेबाजी

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स का मैच हो तो दर्शकों को इसी बात का इंतजार रहता है कि टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए कब उतरेंगें। हालांकि इस सीजन धोनी बल्लेबाजी करने करने काफी नीचे के क्रम पर आए हैं। सीएसके का पिछला मैच धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ था। 16वें ओवर की समाप्ति पर जब चेन्नई सुपर किंग्स ने 122 रनों पर अपना छठा विकेट खोया तो लोगों को उम्मीद थी कि अब धोनी क्रीज पर आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने आए। इससे दर्शकों में निराशा हुई। 

धोनी के मैदान पर न आने की आलोचना हुई। कमेंट्री कर रहे हरभजन सिंह ने तो ये कह दिया कि अगर धोनी को बल्लेबाजी नहीं करनी है तो वह अपनी जगह किसी गेंदबाज को खिला सकते हैं। लेकिन अब धोनी के पंजाब किंग्स के खिलाफ निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने और इस पूरे सीजन ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी न करने के पीछे की वजह का पता चल गया है।

टीओआई के मुताबिक पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी पैर की मांशपेशियों में भयंकर दर्द से जूझ रहे थे। पूर्व कप्तान पूरे आईपीएल में अपने पैर की मांसपेशियों में चोट के साथ खेल रहे हैं। धोनी को तेज दौड़ने और रन लेने में समस्या है। यही कारण है कि धोनी ऐसे समय बल्लेबाजी के लिए नहीं आ रहे जब बहुत गेंदें बाकी हों। 

स्थिति ऐसी है कि धोनी को दर्द के बावजूद खेलना पड़ रहा है, दवाएँ लेनी पड़ रही हैं। दरअसल, डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन धोनी के पास कोई विकल्प नहीं। सबसे बड़ी समस्या विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का चोटिल हो जाना है। अगर धोनी भी खुद को ब्रेक देने का फैसला करते हैं तो टीम और कमजोर हो जाएगी। 

धोनी ने पिछला आईपीएल भी घुटने की चोट के साथ खेला था। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने पिछला आईपीएल खिताब जीता था। हालांकि आईपीएल 2023 के बाद धोनी को तुरंत ऑपरेशन करना पड़ा था। ऐसा कहा गया था कि घुटना अब पूरी तरह से ठीक हो गया है, लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के धोनी को तेज भागने में दिक्कत हो रही है। यहां तक की धोनी अभ्यास के दौरान भी नहीं दौड़ रहे हैं। नेट्स पर धोनी केवल बड़े शॉट्स खेलने का अभ्यास कर रहे हैं। हालांकि फिर भी धोनी को मैदान पर रन लेने के लिए दौड़ना ही पड़ रहा है जिससे उनकी समस्या और गंभीर हो रही है। इसके बावजूद भी एम एस धोनी ब्रेक नहीं लेंगे।

Open in app