लाइव न्यूज़ :

PM MODI VARANASI: संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे पीए मोदी, बरेका में रात्रि विश्राम और 12148 करोड़ की लागत वाली 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 06, 2023 3:47 PM

PM MODI VARANASI:

Open in App
ठळक मुद्देकाशी के प्रबुद्धजन से संवाद भी करेंगे। पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक में शामिल होंगे। कुल 12,148 करोड़ की लागत वाली 29 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

PM MODI VARANASI: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात जुलाई को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं जहां वह वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे।

वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक में शामिल होंगे और काशी के प्रबुद्धजन से संवाद भी करेंगे। वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के अपने इस दौरे के दौरान कुल 12,148 करोड़ की लागत वाली 29 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

इनमें लगभग 1800 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और करीब 10,000 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण होगा। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं में मणिकर्णिका घाट का कायाकल्प, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, तीन रेलवे ओवरब्रिज, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 10 मंजिला अंतरराष्ट्रीय छात्रावास, 96 सड़कों की मरम्मत और उनका निर्माण कार्य शामिल है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री वाटर टैक्सी को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के दो दिवसीय कार्यक्रम को देखते हुए पूरे शहर को सजाया गया है। प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन पर जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे।

विश्वकर्मा ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सात जुलाई को गोरखपुर में सभा के बाद शाम को वाराणसी हवाई अड्डे पहुंचेंगे। वहां से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से वाजिदपुर सभा स्थल पहुंचेंगे। यहां वह 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री बरेका अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करेंगे।

यहीं पर प्रधानमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में भाग लेंगे। इसके अलावा वह काशी के प्रबुद्धजन के साथ बैठक भी करेंगे। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल से बरेका तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, साथ ही पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीवाराणसीवाराणसी लोकसभा सीटBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपीएम मोदी और अमित शाह की तरह मास कम्युनिकेटर नहीं हैं एस जयशंकर, जानें आपने बारे में क्या कहा

भारतRae Bareli Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका, सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में शामिल, अमित शाह के बगल में बैठे

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

उत्तर प्रदेश अधिक खबरें

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

उत्तर प्रदेशपूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी, लेकिन सजा पर रोक से किया इनकार

उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के ​विकास को लगेंगे पंख, लखनऊ और विस्तार देगा मिग्सन लखनऊ सेंट्रल

उत्तर प्रदेशUP Board Result 2024: सीतापुर की प्राची निगम ने किया टॉप, 12वीं और 10वीं में इतने फीसदी छात्र हुए पास

उत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल समेत पार्टी के ये नेता रहे मौजूद