लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा की शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात, घर वापसी की अटकलें, चुनाव के पहले पाला बदलने की कवायद तेज! 

By राजेंद्र कुमार | Published: November 03, 2023 5:20 PM

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं के लिए कांग्रेस ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं.

Open in App
ठळक मुद्देइमरान मसूद, हमीद अहमद तथा फिरोज आफताब कांग्रेस में शामिल हो गए.सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने भी कांग्रेस के पाले में जाने का ऐलान कर दिया. सपा से चार बार सांसद रहे रवि वर्मा का पाला बदलकर कांग्रेस में जाना सपा के लिए बड़ा झड़का है.

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों की सरगर्मी तेज हो गई है. इसके चलते जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्ष के जातीय जनगणना के मुद्दे की काट खोजनी शुरू कर दी है. तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं के लिए कांग्रेस ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं.

देखते ही देखते इमरान मसूद, हमीद अहमद तथा फिरोज आफताब कांग्रेस में शामिल हो गए. इसी क्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने भी कांग्रेस के पाले में जाने का ऐलान कर दिया. सपा से चार बार सांसद रहे रवि वर्मा का पाला बदलकर कांग्रेस में जाना सपा के लिए बड़ा झड़का है.

अपर्णा यादव को लेकर अटकलें: 

इसी बीच शुक्रवार को सपा संस्थापक मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव की शिवपाल सिंह यादव से हुई मुलाक़ात के बाद से उनकी भी घर वापसी करने की अटकले लगाई जाने लगी हैं. अपर्णा यादव वर्तमान में भाजपा की नेता हैं. उन्होने वर्ष 2017 में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

तब भाजपा की  उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हे चुनाव हरा दिया था. बीते विधानसभा चुनाव में वह फिर इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन अखिलेश यादव इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद ही 19 जनवरी 2022 को अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गई. भाजपा ने उन्हे अभी तक ना तो चुनाव लड़ने का मौका दिया है और ना ही एमएलसी या राजयसभा भेजने का संकेत ही दिया.

ऐसे में जब अपर्णा ने एक्स पर शिवपाल सिंह यादव और उनकी पत्नी के साथ मिलते हुए अपनी फोटो पोस्ट ही तो कहा जाने लगा कि अपर्णा भी पाला बदल कर सपा में आने वाली है. अपर्णा यादव ने बड़ो का आशीर्वाद सर्वोपरि लिखते हुए शिवपाल सिंह यादव और उनकी पत्नी के साथ अपनी फोटो पोस्ट की है. उसे लेकर ही तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

हालांकि अभी ऐसा कुछ है नहीं. शिवपाल सिंह और उनकी पत्नी के साथ में अपर्णा यादव की मुलाक़ात दीपावली के अवसर पर हुई पारिवारिक मुलाकात है. लेकिन राजनीति में कई बार ऐसी ही मुलाकातें पाला बदल में अहम भूमिका निभाती रही हैं, शिवपाल सिंह यादव इसका ताजा सबूत हैं. कुछ समय पहले तक अखिलेश यादव के साथ उनकी अनबन थी.

मैनपुरी उपचुनाव के पहले वह अखिलेश यादव से मिले और आज वह अखिलेश यादव के प्रमुख कमांडर है. ऐसे में शिवपाल सिंह यादव से जब अपर्णा से हुई मुलाक़ात के बारे में पूछा गया तो उन्होने यह कहा कि मैं तो आशीर्वाद देने गया था. अब लोग क्या कह रहे हैं हमें नहीं पता. इसलिए अपर्णा के पाला बदल करने को लेकर शुरू हुई अटकलों को अभी पूरी तरह से नकारा नहीं जा सकता है.

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024शिवपाल यादवमुलायम सिंह यादवअखिलेश यादवसमाजवादी पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

उत्तर प्रदेश अधिक खबरें

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

उत्तर प्रदेशपूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी, लेकिन सजा पर रोक से किया इनकार

उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के ​विकास को लगेंगे पंख, लखनऊ और विस्तार देगा मिग्सन लखनऊ सेंट्रल

उत्तर प्रदेशUP Board Result 2024: सीतापुर की प्राची निगम ने किया टॉप, 12वीं और 10वीं में इतने फीसदी छात्र हुए पास

उत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल समेत पार्टी के ये नेता रहे मौजूद