लाइव न्यूज़ :

Huawei लाएगा 40 मेगापिक्सल, 3 रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन, ये खास फीचर्स भी होंगे मौजूद

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 07, 2018 12:00 PM

कंपनी का यह फोन तीन कैमरा और उसके नीचे एलईडी फ्लैश के साथ आएगा।

Open in App
ठळक मुद्देहुआवे P20 के फ्रंट पैनल के ऊपरी हिस्से की बनावट आईफोन X जैसी होगी।कैमरा में 40 मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है जो 3 रियर लेंस और 5x हाइब्रिड ज़ूम से लैस होगा।अगले स्मार्टफोन में प्वाइंट क्लाउड डेप्थ कैमरा टेक्नोलॉजी मौजूद होगी जो एप्पल के ट्रूडेप्थ कैमरा टेक्नोलॉजी जैसी होगी।

मोबाइल बनाने वाली कंपनी हुआवे अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन के कारण काफी दिनों से चर्चा में है। खबरों की मानें तो कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को अगले महीने पेश कर सकती है। Huawei P20 नाम से आने वाला यह स्मार्टफोन एक नई खबर के साथ सुर्खियों में हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 3 रियर कैमरे के साथ पेश किया जा सकता है। 40 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे के साथ यह स्मार्टफोन बाजार में आएगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन हुवावे P10 का अपग्रेड वर्जन होगा। वहीं, चीन के कुछ स्मार्टफोन केस निर्माता कंपनियों ने हुवावे P20 के कवर की फोटो लीक की हैं। केस को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि यह फोन तीन कैमरा और उसके नीचे एलईडी फ्लैश के साथ आएगा।

इससे पहले आई खबरों में कहा जा रहा था कि हुआवे फरवरी महीने में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी। लेकिन अब खबर है कि कंपनी ने 27 मार्च को पेरिस में होने वाले एक इवेंट के लिए इनवाइट भेजा है। पुरानी रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक हुआवे तीन नये स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है। इसमें Huawei P20, Huawei P20 Lite और Huawei P20 Plus फोन्स शामिल है। इसी बीच, इनमें से एक स्मार्टफोन के बैककवर की तस्वीर सामने आई है। इसे स्लैशलीक्स द्वारा पोस्ट किया गया है। इस फोन रियर कैमरा सेटअप वर्टिकल फॉर्मेट में होगा।

फेमस टिप्सटर इवान ब्लास ने दिसंबर 2017 में दावा किया था कि हुआवे अपने P सीरीज में विस्तार करने की तैयारी कर रही है। लीक में ब्लास ने दावा किया था कि कैमरा में 40 मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है जो 3 रियर लेंस और 5x हाइब्रिड ज़ूम से लैस होगा। इस हैंडसेट में आगे की तरफ 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। सभी लेंस को जर्मन कैमरा निर्माता कंपनी लाइका द्वारा बनाए जाने की उम्मीद है।

हुआवे P सीरीज के अगले स्मार्टफोन में प्वाइंट क्लाउड डेप्थ कैमरा टेक्नोलॉजी मौजूद होगी जो एप्पल के ट्रूडेप्थ कैमरा टेक्नोलॉजी जैसी होगी। हुआवे ने 2017 में हुआवे मेट 10 को लॉन्चिंग के समय इस तकनीक के बारे में बताया था। इस टेक्नोलॉजी के कारण हुआवे P20 के फ्रंट पैनल के ऊपरी हिस्से की बनावट आईफोन X जैसी होगी।

इसके अलावा हुवावे P20 परिवार के हैंडसेट में किरिन 970 प्रोसेसर और एंड्रॉयड ओरियो दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि हुआवे ने इन स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

टॅग्स :हुआवेहुआवे P20आईफोन एक्सआइफोनस्मार्टफोनस्मार्टफोन स्पेसिफिकेशंसटेक न्यूज़टेक्नोलॉजी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

भारतप्रियंका चतुर्वेदी सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल, यूजर्स ने पूछा 2007 में लॉन्च होने से पहले ही शिवसेना (यूबीटी) नेता ने एप्पल का इस्तेमाल कैसे किया?

कारोबारअब टाटा बनाएगा भारत में आईफोन, ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन से डील फाइनल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाSnapchat down problem: स्नैपचैट हुआ डाउन, फोटो अपलोड करने में आई समस्या, सोशल मीडिया पर आ रही हैं प्रतिक्रिया

टेकमेनियाब्लॉग: असुरक्षित इंटरनेट से जुड़े खतरों की बढ़ती चुनौतियां

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण