लाइव न्यूज़ :

Rishi Kapoor Death: गणपति भक्त थे ऋषि कपूर, इस कारण से नहीं मना पाए थे गणेश महोत्सव

By मेघना वर्मा | Published: April 30, 2020 10:45 AM

हर साल गणेश महोत्सव पर बॉलीवुड के कपूर खानदान की ओर से आरके स्टूडियो में भव्य गणेश महोत्सव का आयोजन किया जाता था।

Open in App
ठळक मुद्देऋषि कपूर खुद गणपति के बहुत बड़े भक्त थे।बुधवार को सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में इरफान खान दुनिया को अलविदा कह गए।

बुधवार को सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में इरफान खान दुनिया को अलविदा कह गए। अब एक और बड़ी दुखद खबर सामने आई है। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के सामने आते ही फैंस और सितारों ने श्रद्धांजलि देना और शोक जाहिर करना शुरू कर दिया है। इस ट्वीट से लोग जहां ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं वहीं कुछ को यकीन नहीं हो रहा कि 24 घंटे के भीतर बॉलीवुड के दो बड़े दिग्गज सितारों ने अलविदा कह दिया।

ऋषि कपूर का जाना सभी के लिए शॉकिंग है। ऋषि कपूर के लिए उनके फैंस लगातार भगवान से दुआएं मांगते और प्रार्थना कर रहे थे। निजी जिंदगी की बात करें तो ऋषि कपूर खुद गणपति के बहुत बड़े भक्त थे। बीते साल गणेश चतुर्थी पर उनका पोस्ट इस बात का सबूत है कि वो भगवान गणेश के बहुत बड़े भक्त थे। 

दरअसल बीते साल गणेश चतुर्थी के मौके पर जहां एक ओर गणेश चतुर्थी की तैयारी में लगा था तो वहीं ऋषि कपूर न्यू यॉर्क में अपना इलाज करवा रहे थे। न्यू यॉर्क से ही उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमें गणेश पूजन की उनकी पुरानी तस्वीरें शेयर की थीं। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में ऋषि कपूर भगवान गणेश की पूजा करते दिख रहे हैं। 

ऋषि की इस फोटो पर उनके फैंस को बहुत पसंद आयी। ज्यादातर फैंस ने यही लिखा था कि हम गणपति से प्रार्थना करते हैं कि आपका स्वास्थ जल्द से जल्द सुधर जाए। वहीं बीते साल ही मुंबई के आरके स्टूडियो बेचने की खबर सामने आयी थी जिसके बाद से कपूर खानदान ने गणेश महोत्सव मनाना बंद कर दिया था। 

 

2018 में कपूर खानदान ने मनाया था आखिरी गणेश महोत्सव

बता दें हर साल गणेश महोत्सव पर बॉलीवुड के कपूर खानदान की ओर से आरके स्टूडियो में भव्य गणेश महोत्सव का आयोजन किया जाता था। मगर स्टूडियो को बेचने के बाद ये महोत्सव बंद हो गया। रणधीर कपूर ने इस बात की जानकारी दी थी कि शायद 2018 में मनाया हुआ गणेश महोत्सव उनका आखिरी गणेश महोत्सव होगा। 

70 साल से मना रहे थे गणेश महोत्सव

रणधीर कपूर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए ये जानकारी दी थी कि उनके पापा राज कपूर ने गणेश महोत्सव मनाने की परंपरा 70 साल पहले शुरू की थी। जिसे कपूर खानदान हर साल बड़े रूप में मनाता था। उन्होंने बताया था कि पूरा कपूर खानदान गणपति का बहुत बड़ा भक्त है और सभी उनमें आस्था रखते हैं। 

टॅग्स :ऋषि कपूरभगवान गणेशपूजा पाठगणेश चतुर्थीगणेश जयंती
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRishi Kapoor 4th Death Anniversary: पिता की बरसी पर भावुक हुई बेटी रिद्धिमा, शेयर किया इमोशनल पोस्ट, नीतू कपूर ने कुछ यूं किया याद

पूजा पाठLord Ganesh: गणपति क्यों करते हैं मूसक की सवारी, क्या है भगवान गणेश के दिव्य वाहन की कथा, जानिए यहां

पूजा पाठLord Ganesh: हर दिन करें गणेश चालीसा का पाठ, विघ्नहर्ता भगवान लंबोदर करेंगे सारे दुख-तकलीफों का नाश

पूजा पाठGanesh Puja: करें हर बुधवार को विनायक की पूजा, रखें व्रत, होंगी सभी विघ्न-बाधाएं दूर

पूजा पाठChaturthi Vrat: फाल्गुन शुक्ल की चतुर्थी पर करें गणेश पूजन, रखें व्रत, लंबोदर को अर्पित करें दूर्वा के साथ शमी के पत्ते, होंगी सारी मनोकामनाएं पूर्ण

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठKalashtami 2024: कालाष्टमी व्रत कल, जानिए शुभ मुहूर्त, व्रत विधि और प्रसाद आदि के नियम

पूजा पाठGanga Dussehra 2024 Date: कब है गंगा दशहरा? जानें तिथि, शुभ योग, पूजा विधि और महत्व

बॉलीवुड चुस्कीआदिल खान दुर्रानी से अलग होने के बाद राखी सावंत को मिला नया हमसफर? पूर्व पति रितेश के संग आईं नजर; जानें वजह

बॉलीवुड चुस्कीकौन हैं अमृता पांडे? जिनकी मौत छोड़ गई अपने पीछे कई सवाल, भोजपुरी इंडस्ट्री में था एक्ट्रेस का बड़ा नाम

बॉलीवुड चुस्कीअपने घर में मृत पाई गईं भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे, मौत से कुछ घंटे पहले व्हाट्सएप पर अपलोड किया था स्टेटस