लाइव न्यूज़ :

सावधान! इन 3 आदतों वाले लोग दे सकते हैं प्यार में धोखा, इन संकेतों से पहचानिए

By मेघना वर्मा | Published: March 19, 2020 8:56 AM

signs that partner is cheating: प्यार में धोखा खाने वाले लोग अक्सर इतने दुखी हो जाते हैं कि उन्हें कुछ अच्छा नहीं लगता। कई बार तो लोगों को खुद की जिंदगी खत्म करने तक की नौबत बुला लेते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देजब किसी को प्यार में धोखा मिलता है तो ना सिर्फ उसका दिल टूटता है बल्कि खुश रहने की उम्मीद टूट जाती है।कुछ सालों के लिए या जीवन भर के लिए किसी दूसरे पर विश्वास नहीं कर पाते।

प्यार जितना ही खूबसूरत होता है उससे भी ज्यादा दर्द दे जाता है प्यार में धोखा। प्यार में धोखा खाने वाले लोग अक्सर इतने दुखी हो जाते हैं कि उन्हें कुछ अच्छा नहीं लगता। कई बार तो लोगों को खुद की जिंदगी खत्म करने तक की नौबत बुला लेते हैं। ये लोग इतने अकेले हो जाते हैं कि किसी का भी साथ इन्हें अच्छा नहीं लगता। हलांकि प्यार में धोखा मिलने से पहले आप कुछ संकेतों से इसका आभास कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। 

जब किसी को प्यार में धोखा मिलता है तो ना सिर्फ उसका दिल टूटता है बल्कि खुश रहने की उम्मीद टूट जाती है। साथ ही वो कुछ सालों के लिए या जीवन भर के लिए किसी दूसरे पर विश्वास नहीं कर पाते। प्यार में धोखा देने वाले लोगों को उनकी कुछ आदतों से पहचाना जा सकता है। हलांकि ये फॉर्मूला सभी पर अप्लाई नहीं होता मगर आप फिर भी ऐसे लोगों से बच सकते हैं। 

आइए आपको बताते हैं क्या हैं वो संकेत

1. कम इमोशन्स वाले लोग

प्यार की सबसे पहली पहचान ही यही होती है कि किसी से आपका दिल मिल जाए। आप किसी के साथ इमोशनली इतने स्ट्रॉन्ग तरीके से जुड़ जाएं कि ये बॉन्ड सबसे अच्छा लगने लगे लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे इमोशनली कनेक्ट नहीं है तो कुछ गड़बड़ जरूरी है। ऐसे लोग आसानी से आपसे अलग हो सकते हैं। सभी का प्यार जताने का तरीका होता है।

कुछ लोग शांत होते हैं कुछ बहुत रोमांटिक मगर सभी में इमोशन्स लगभग एक जैसे होते हैं। सभी अपने पार्टनर के इमोशन्स से जुड़े हुए होते हैं। अगर ऐसा नहीं है तो आपको इस रिश्ते के बारे में एक बार फिर से सोचना चाहिए।

2. पहले भी रहा हो चीटिंग का बैकग्राउंड

इस बात में कोई दो राय नहीं कि जो लोग पहले किसी के दिल के साथ खेल चुके हैं वो आपके दिल के साथ भी खेल सकते हैं। ये संभावना बढ़ जाती है जब आपके पार्टनर ने पहले भी किसी को धोखा दिया हो। इसका पता आप कॉमन फ्रेंड्स के थ्रू लगा सकते हैं। ऐसे लोगों के साथ रिलेशनशिप में आने के बाद आपको बहुत सावधानी से इसे निभाना होगा।

3. सोशल मीडिया पर लगा रहे

आप किसी के प्यार में पागल हुए जा रहे हैं मगर उसकी आधी जिंदगी सोशल मीडिया पर बीत रही है। आज के समय में सोशल मीडिया ने वैसे भी लोगों को एक-दूसरे से दूर कर दिया है ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे ज्यादा अपने फोन और लैपटॉप के साथ समय बिताता है तो इस बात को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। हो सकता है जब आप उससे अपने प्यार का इजहार करें तो वो आगे चलकर आपको अपनी प्रायोरिटी ना बनाएं और आपका रिश्ता टूट जाए तो सावधान जरूर रहिए।

टॅग्स :रिलेशनशिप टिप्सरिलेशनशिपब्रेकअप
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

बॉलीवुड चुस्कीWatch: जान्हवी कपूर ने शिखर पहाड़िया के साथ रिलेशनशिप पर लगाई मुहर! बॉयफ्रेंड के नाम वाला नेकलेस पहने आईं नजर, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेपार्टनर के साथ करें ड्रिंक... लंबी होगी उम्र, रहेंगे खुशहाल, रिसर्च में दावा

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेValentine's Week: रोज डे से होती है वैलेंटाइन वीक की शुरुआत , वैलेंटाइन डे पर समाप्त, देखें पूरी लिस्ट

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार