लाइव न्यूज़ :

मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा में गहमागहमी बरकरार, वसुंधरा राजे पहुंची दिल्ली, बोलीं- "बहू से मिलने आई हूं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 07, 2023 9:07 AM

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा 20 नवनिर्वाचित विधायकों को खाने पर बुलाने के बाद सियासत की आब-ओ-हवा बेहद गर्म नजर आ रही है।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर भारी मंथन में जुटी हुई हैसबसे दिलचस्प मामला राजस्थान का नजर आ रहा है, जहां वसुंधरा राजे ताल ठोंकती नजर आ रही हैंगहमागहमी के बीच वसुंधरा पहुंची दिल्ली, बोली- बहू से मिलने आयी हूं

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में विजय पताका फहराने वाली भाजपा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर भारी मंथन में जुटी हुई है। यही कारण है कि तेलंगाना को छोड़कर सभी राज्यों में हार का स्वाद चखने वाली कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी के नाम पर मुहर लगाकर उन्हें मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत कर दिया लेकिन भाजपा में अब भी पेंच फंसा हुआ है।

सबसे दिलचस्प मामला राजस्थान का नजर आ रहा है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा 20 नवनिर्वाचित विधायकों को खाने पर बुलाने के बाद सियासत की आब-ओ-हवा बेहद गर्म नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक भाजपा शीर्ष नेतृत्व गुरुवार को दिल्ली में एक अहम बैठक करने वाला है, जिसमें तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों का नाम तय होना है।

इस पूरे मामले में कांटा इस कारण फंसा है क्योंकि पार्टी हाईकमान तीनों राज्यों में पुराने नेतृत्व को विदा करके नये हाथों में सूबे की कमान सौंपना चाहता है, वहीं पार्टी के पुराने छत्रप भी अपना दमखम दिखाने से चूक नहीं रहे हैं।

अब पार्टीके सामने उलझन है कि वो दिग्गजों की फेहरिश्त को अनदेखा करके मुख्यमंत्री के नए चेहरे को कैसे चुन पाती है। इसी गहमागहमी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा जीत के बाद सीएम पद की प्रबल दावेदारों में से एक वसुंधरा राजे बुधवार रात दिल्ली पहुंच गईं। हालांकि उन्होंने पार्टी शीर्ष नेताओं के साथ बैठक या मुख्यमंत्री पद के सवाल को टालते हुए एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से कहा, "मैं अपनी बहू से मिलने दिल्ली आई हूं।"

वहीं बुधवार को ही विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बीजेपी सांसदों ने संसद से इस्तीफा दे दिया और पीएम मोदी से मुलाकात की। इनमें मध्य प्रदेश से नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल, रीति पाठा, राकेश सिंह और उदय प्रताप सिंह और राजस्थान से राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ी लाल मीना और दीया कुमारी और महंत बालकनाथ भी शामिल थे।

मालूम हो कि वसुन्धरा राजे दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और उनके नाम राजस्थान की पहली और एकमात्र महिला मुख्यमंत्री होने का रिकॉर्ड है। अपने समर्थकों के बीच रानी के नाम से मशहूर राजे की ख्वाहिश तीसरे कार्यकाल पर है।

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 199 सीटों में से 115 सीटों जीतकर शानदार बहुमत हासिल किया है, वहीं कांग्रेस को महज 69 सीटें मिली हैं।

टॅग्स :वसुंधरा राजेBJPराजस्थानमध्य प्रदेशछत्तीसगढ़
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "रायबरेली में राहुल गांधी की हार भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से तय है", केशव प्रसाद मौर्य ने दावे के साथ कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "अरविंद केजरीवाल जैसा 'बेशर्म आदमी' नहीं देखा, कुर्सी पर फेविकोल चिपकाकर बैठे हैं", अमित शाह ने जेल जाने के बाद भी इस्तीफा नहीं देने पर कहा

भारतRBSE Class 12 Result 2024: आईएएस बनना चाहती हैं तरुणा चौधरी, 12वीं में 99.80% मार्क्स लेकर किया टॉप

क्राइम अलर्टChhattisgarh Road Accident: कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप गाड़ी पलटी, 14 महिलाओं समेत 15 की मौत और आठ अन्य घायल

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

राजस्थान अधिक खबरें

राजस्थानबीकानेर: रोट्रेक्ट मरुधरा ने "हर घर राम" अभियान के तहत 2100 राम लला प्रतिमाओं का किया वितरण

राजस्थानIAF Aircraft Crash: जैसलमेर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, धूं-धूं जलकर हुआ खाक

राजस्थानराजस्थान में चलाई रामलहर, गुरु कृपा और शास्त्र ज्ञान के धनी हैं विनायक शर्मा

राजस्थानRajasthan Budget 2024: गरीब बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख रुपए का बॉन्ड देगी सरकार, वित्त मंत्री दिया कुमारी ने की घोषणा

राजस्थानRajasthan Budget 2024: वित्त मंत्री दीया कुमारी का प्रदेशवासियों को तोहफा, BPL परिवारों को मिलेगा 450 रुपए में गैस सिलेंडर