बीकानेर: रोट्रेक्ट मरुधरा ने "हर घर राम" अभियान के तहत 2100 राम लला प्रतिमाओं का किया वितरण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 25, 2024 02:27 PM2024-04-25T14:27:03+5:302024-04-25T14:37:04+5:30

कार्यक्रम में 2100 राम लला की प्रतिमाओं का निःशुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ 'जय श्री राम' के उद्घोष और राम भजन के साथ हुआ। इसका आयोजन रोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर ने कराया।

Bikaner Rotaract Marudhara distributed 2100 Ram Lalla idols under Har Ghar Ram campaign | बीकानेर: रोट्रेक्ट मरुधरा ने "हर घर राम" अभियान के तहत 2100 राम लला प्रतिमाओं का किया वितरण

फाइल फोटो

Highlightsरोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर ने 'हर घर राम' अभियान के तहत 2100 राम लला की प्रतिमाओं का निःशुल्क वितरण कियाइस दौरान कई महंत ने भी कार्यक्रम में शिरकत की

बीकानेर: रविवार को रोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर ने 'हर घर राम' अभियान के तहत शिव पार्वती भवन में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में 2100 राम लला की प्रतिमाओं का निःशुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ 'जय श्री राम' के उद्घोष और राम भजन के साथ हुआ। मुख्य अतिथि महंत श्री सरजु दास महाराज, राजेश चुरा, कन्हैया लाल भाटी, पंडित बृजेश्वर लाल व्यास, राज कुमार किराडू और गौरव मूंधड़ा कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शामिल हुए थे।

मुख्य अतिथियों ने भगवान राम के जीवन आदर्शों और उनके महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे राम के आदर्शों को अपनाकर अपना जीवन सार्थक बनाएं। कार्यक्रम के अध्यक्ष पवन व्यास ने बताया कि 2100 परिवारों ने राम लला की प्रतिमाओं के लिए आवेदन किया था, जिन सभी को टोकन देकर प्रतिमाएं वितरित की गईं। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त किया।

कार्यक्रम के समापन पर सभी अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों को राम की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया गया। इसका आयोजन रोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर द्वारा भगवान राम के प्रति समर्पण और भक्तिभाव को व्यक्त करने के लिए किया गया था। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में राम के प्रति आस्था और भक्ति को बढ़ावा देने का प्रयास किया गया। साथ ही, यह कार्यक्रम सामाजिक सद्भाव और भाईचारे का संदेश भी देता है।

कार्यक्रम में सचदेवा डेंटल क्लीनिक, नीलकंठ पेट्रोलियम, राजेश चुरा, रमेश इंग्लिश स्कूल, सी कन्सलटेंसी प्राइवेट लिमिटेड, इन्द्राक्षी कन्सल्टेंट, मदन गोपाल सोनी, कम्यूनिटी वेयरफेल सोसायटी, मोर्डन मीडिया और पिंटू राठी जैसे कई संगठनों ने सहयोग दिया। कार्यक्रम का संचालन अमित पुरोहित ने किया।

यह कार्यक्रम रोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर द्वारा आयोजित कई सामाजिक कार्यों में से एक है। क्लब शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में भी सक्रिय रूप से काम कर रहा है। "हर घर राम" अभियान रोट्रेक्ट मरुधरा बीकानेर की एक सराहनीय पहल है। इस कार्यक्रम ने निश्चित रूप से लोगों में भगवान राम के प्रति भक्तिभाव को बढ़ावा दिया है।

Web Title: Bikaner Rotaract Marudhara distributed 2100 Ram Lalla idols under Har Ghar Ram campaign

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे