लाइव न्यूज़ :

Chief Minister of Rajasthan: दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां नए उपमुख्यमंत्री, राजस्थान में भी दो होंगे डिप्टी सीएम, जानें विधानसभा अध्यक्ष कौन!

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 12, 2023 4:39 PM

Chief Minister of Rajasthan: केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर बैठक में शामिल होने आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में उनके नाम की घोषणा की गई।

Open in App
ठळक मुद्देपहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे।मौके पर पूर्व मुख्यंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की यहां हुई बैठक में यह घोषणा की गई।

Chief Minister of Rajasthan: बीजेपी ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया है। दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। वासुदेव देवनानी राजस्थान के नए स्पीकर होंगे। पहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे।

विधायक प्रेमचंद बैरवां व दीया कुमारी को राजस्थान का उपमुख्यमंत्री नामित किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने यहां यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। इससे पहले, विधायक दल की बैठक में पहली बार के विधायक भजनलाल शर्मा को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की यहां हुई बैठक में यह घोषणा की गई। शर्मा सांगानेर से विधायक हैं। वह भाजपा के प्रदेश महामंत्री भी हैं। केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर बैठक में शामिल होने आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में उनके नाम की घोषणा की गई। इस मौके पर पूर्व मुख्यंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं।

टॅग्स :राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023भजनलाल शर्माहरियाणाBJPवसुंधरा राजेनरेंद्र मोदीअमित शाहजेपी नड्डाराजनाथ सिंह
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRajasthan: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री

भारतBJP New CM Face: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव, मध्य प्रदेश में मोहन और राजस्थान में भजन लाल शर्मा, भाजपा ने चौंकाया, नए लोग बन रहे सीएम, आखिर क्या है 2024 समीकरण

भारतमोहन यादव के मंत्रिमंडल में सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला होगा लागू, नए चेहरे आएंगे नजर

भारतMP: शिवराज ने कहा- कुछ मांगने जाने से बेहतर, मरना समझूंगा

भारतBJP New CM Face: यूपी के सुल्तानपुर में जश्न, मप्र के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव के ससुराल वालों ने मिठाइयाँ बांटीं, जानें ससुर ने क्या कहा, देखें वीडियो

राजस्थान अधिक खबरें

राजस्थान"जैसे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुआ, वैसे यहां भी कुछ भी हो सकता है", भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग ने मुख्यमंत्री पद को लेकर कहा

राजस्थानकरणी सेना प्रमुख की हत्या मामले में एक महिला की गिरफ्तारी, शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप

राजस्थाननोटों का खजाना छुपाने वाले Dheeraj Sahu congress और Rahul gandhi के कितने क़रीबी हैं. #dheerajsahu

राजस्थानSukhdev Singh Gogamedi: पुलिस ने शूटरों को किया गिरफ्तार, खुलेंगे राज

राजस्थानRajasthan New CM: राजस्थान में बाबा बालकनाथ या फिर वसुंधरा करेंगी राज