लाइव न्यूज़ :

पंकजा मुंडे को एक और झटका, MLC टिकट नहीं मिला, अब महाराष्ट्र भाजपा की नई कार्यकारिणी से बाहर

By भाषा | Published: July 03, 2020 8:03 PM

महाराष्ट्र भाजपा ने भाजपा के कद्दावर दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को एक और झटका दिया है। नई कार्यकारिणी में उन्हें जगह नहीं दी गई है।

Open in App
ठळक मुद्देपंकजा मुंडे पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में परली सीट पर अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं। विधानसभा चुनाव में हार और 21 मई को विधान परिषद चुनाव में टिकट न मिलने से पंकजा के निराश और नाराज होने की खबरें आई थीं।पाटिल ने कहा, “मुंडे को जल्दी ही पार्टी के राष्ट्रीय भूमिका दी जाएगी। उन्हें भाजपा की कोर कमेटी का सदस्य भी बनाया जाएगा।”

मुंबईःमहाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को राज्य में पार्टी की नई कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए कहा कि जल्दी ही पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे को पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका मिलेगी।

एक संवाददाता सम्मलेन में पाटिल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका के अलावा मुंडे को भाजपा की कोर कमेटी का सदस्य भी बनाया जाएगा। भाजपा के कद्दावर दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में परली सीट पर अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं।

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को राज्य में पार्टी की नई कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए कहा कि जल्दी ही पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे को पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका मिलेगी। एक संवाददाता सम्मलेन में पाटिल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका के अलावा मुंडे को भाजपा की कोर कमेटी का सदस्य भी बनाया जाएगा।

प्रदेश की नई कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया लंबित थी

देवेंद्र फड़नवीस नीत पूर्ववर्ती सरकार में राजस्व मंत्री रहे पाटिल को पिछले साल जुलाई में राज्य भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया था। उसी समय से प्रदेश की नई कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया लंबित थी। पाटिल ने कहा, “नई कार्यकारिणी में 68 कार्यकारी समिति के सदस्य, 12 उपाध्यक्ष, पांच महासचिव, 12 सचिव, एक कोषाध्यक्ष और एक संगठन महासचिव होंगे।

इनके अलावा 139 आमंत्रित और 58 विशेष रूप से आमंत्रित सदस्य होंगे।” उन्होंने कहा, “मुंडे को जल्दी ही पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका दी जाएगी। उन्हें भाजपा की कोर कमेटी का सदस्य भी बनाया जाएगा।” भाजपा के कद्दावर दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में परली सीट पर अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं।

विधान परिषद चुनाव में टिकट न मिलने से पंकजा के निराश और नाराज होने की खबरें आई थीं

विधानसभा चुनाव में हार और 21 मई को विधान परिषद चुनाव में टिकट न मिलने से पंकजा के निराश और नाराज होने की खबरें आई थीं। प्रदेश की नई कार्यकारिणी में 12 उपाध्यक्ष होंगे जिनमें पूर्व मंत्री राम शिंदे, अन्य पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक जयकुमार रावल और संजय कुटे शामिल होंगे। पाटिल ने कहा कि बीड से सांसद और पंकजा की छोटी बहन प्रीतम मुंडे और प्रदेश भाजपा प्रवक्ता माधव भंडारी भी कार्यकारी समिति में उपाध्यक्ष होंगे।

विधानसभा चुनाव में हार और 21 मई को विधान परिषद चुनाव में टिकट न मिलने से पंकजा के निराश और नाराज होने की खबरें आई थीं। पाटिल ने कहा, “मुंडे को जल्दी ही पार्टी के राष्ट्रीय भूमिका दी जाएगी। उन्हें भाजपा की कोर कमेटी का सदस्य भी बनाया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि प्रदेश की नई कार्यकारिणी में 12 उपाध्यक्ष होंगे जिनमें पूर्व मंत्री राम शिंदे, अन्य पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक जयकुमार रावल और संजय कुटे शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी में 12 सचिव, एक कोषाध्यक्ष और 55 विशेष रूप से चयनित सदस्य होंगे।

वी पी दुरईसामी भाजपा की तमिलानाडु इकाई के उपाध्यक्ष नियुक्त हुए

तमिलनाडु विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर वी पी दुरईसामी शुक्रवार को भाजपा की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष नियुक्त किये गये। हाल ही में वह द्रमुक छोड़ कर भगवा पार्टी में शामिल हुए थे। भाजप में 22 मई को उनके शामिल होने से एक दिन पहले उन्हें द्रमुक उप महासचिव पद से हटा दिया गया था।

दरअसल, उन्होंने यह टिप्पणी की थी कि भारत भाजपा के साथ सुरक्षित हाथों में है। पार्टी के एक बयान के मुताबिक, उनके अलावा प्रदेश महासचिव वनाती श्रीनिवासन, एम चक्रवर्ती और नयनार नागेंद्रन उन 10 नेताओं में शामिल हैं जिन्हें शुक्रवार को पार्टी के उपाध्यक्ष पदों पर नियुक्त किया गया। मार्च में प्रदेश भाजपा प्रमुख बने मुरूगन ने उन्हें इन पदों पर नियुक्त किया। मुरूगन ने पार्टी की प्रदेश इकाइयों के लिये नये पदाधिकारियों की भी घोषणा की। 

टॅग्स :भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)पंकजा मुंडेजेपी नड्डामुंबईदेवेंद्र फड़नवीस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Modi's Roadshow in Mumbai: पीएम मोदी के रोड शो के लिए मुंबई में सुरक्षा कड़ी; ड्रोन, गुब्बारों के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी

महाराष्ट्रब्लॉग: कब तक जान के लिए खतरा बनते रहेंगे अवैध होर्डिंग?

भारतLok Sabha Elections 2024: 517 आवेदन जमा, सबसे आगे भाजपा, निर्वाचन आयोग ने जारी किया डेटा, देखें हर दल का हाल

भारतHimachal Lok Sabha Elections-Assembly bypoll 2024: 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में करेंगे प्रचार, देखें लिस्ट

भारतMumbai hoarding collapse: एक रेप मामले में आरोपी है भावेश भिंडे, जानें एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक के बारे में

राजनीति अधिक खबरें

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो