लाइव न्यूज़ :

LMOTY 2020: परमबीर सिंह को क्यों हटाया गया, जानें महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने क्या कहा...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2021 4:51 PM

LMOTY 2020: अनिल देशमुख ने  कहा कि सरकार का बड़ा फैसला। सचिन वाझे को कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Open in App
ठळक मुद्देपरमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सिलसिलेवार बैठकों के बाद लिया है।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक के बाद देखने को मिला है।

LMOTY 2020: महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया गया था।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है। सिंह द्वारा सचिन वाझे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को बताया की एटीएस की जाँच में ऐसे सबूत सामने आए हैं, जिनसे परमबीर सिंह की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। इसीलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर के परमबीर सिंह का तबादला किया गया।

लोकमत के एक कार्यक्रम में आश्वस्त किया कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर गिलेटिन छड़ वाली कार मामले में राज्य सरकार सभी उचित कदम उठा रही है। लोकमत समूह के चेयरमैन विजय दर्डा ने देशमुख से पूछा कि क्या परमबीर सिंह के तबादले से महाराष्ट्र पुलिस की छवि खराब हुई है?

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि परमबीर सिंह का तबादला रूटीन प्रशासकीय ट्रांसफर नहीं है। मुंबई पुलिस विभाग के प्रमुख होने के नाते उनके सहयोगी (सचिन वाझे) अधिकारी ने कुछ गंभीर गलतियां की है। ऐसी गलतियां की है जिसके लिए माफी नहीं दी जा सकती है। इस कारण उनका तबादला किया है। इस मामले में अब जांच में जो सामने आएगा उस अनुसार कार्रवाई होगी।

देशमुख ने लोकमत महाराष्ट्रीय ऑफ द ईयर अवार्ड 2020 में बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एनआईए या एटीएस जांच में बाधा ना आए इसलिए मुंबई के सीपी को हटाया गया है। अनिल देशमुख ने कहा कि एनआईए को अगर लगाता है तो किसी को भी जांच के लिए बुला सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी की सरकार मज़बूत है, पांच साल सरकार पूरा करेगी।

टॅग्स :मुंबईउद्धव ठाकरेसचिन वाझेदेवेंद्र फड़नवीसशरद पवारउद्धव ठाकरे सरकारकांग्रेसलोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर 2020
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपुलवामा हमले को लेकर रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

भारत"प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं नरेंद्र मोदी": पीएम पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- "मैं उनसे डिबेट करने को तैयार, पर वो..."

भारतब्लॉग: फिर एक बार आ अब लौट चलें...!

भारतगिरीश्वर मिश्र का ब्लॉग: नेताओं के दांव-पेंच सब जनता देख रही है!

भारतArvind Kejriwal Interim Bail: बेल तो मिली, हाथ बांध दिए, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत की शर्तें तय की

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो

राजनीतिसम्राट अशोक की जयंती समारोह का आयोजन, उपमुख्यमंत्री सम्राट सिंह चौधरी और उमेश कुशवाहा हुए शामिल

भारतArvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पहली बार बोले अन्ना हजारे, कहा- "मुझे दुख है कि जो मेरे साथ काम करता था..."

राजनीतिLok Sabha Elections: पूरे देश में लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा, अशोक सिंह ने चुनाव आयोग में की शिकायत