लाइव न्यूज़ :

स्पीकर ने नामंजूर किया इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला का इस्तीफा, जानिए क्यों दिया था...

By बलवंत तक्षक | Published: January 13, 2021 5:20 PM

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि अगर केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को 26 जनवरी तक वापस नहीं लेती तो उनके पत्र को सदन से विधायक के रूप में उनका इस्तीफा समझा जा सकता है.

Open in App
ठळक मुद्देपत्र में आरोप लगाया कि ‘‘किसानों पर काले कानून अलोकतांत्रिक तरीके से थोपे गये हैं.’’चौटाला ने खत में लिखा कि कड़ाके की सर्दी की वजह से 60 से अधिक किसानों ने ‘शहादत’ दे दी है.किसानों के अधिकारों को बचाने के लिए कोई भूमिका नहीं निभा पा रहे.

चंडीगढ़ः केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में ऐलनाबाद क्षेत्र से इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के विधायक अभय सिंह चौटाला का इस्तीफा हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने नामंजूर कर दिया है.

गुप्ता ने कहा कि कारण बताते हुए इस्तीफा देना मान्य नहीं है. उन्होंने कहा कि विधानसभा के नियम के मुताबिक केवल दो लाइन में अपनी सदस्यता से इस्तीफा देता हूं यही मान्य है. गुप्ता ने यह भी कहा कि इनेलो विधायक अभय चौटाला को खुद उनके सामने हाजिर हो कर सदन की सदस्यता से इस्तीफा देना होगा, तभी इसे स्वीकार किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अभय चौटाला इस्तीफे के नाम पर केवल राजनीति कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि 11 जनवरी को इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को ई-मेल कर विधायक पद से अपना इस्तीफा भेज था.

अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि केंद्र सरकार ने जिस तरह की परिस्थितियां बना दी हैं, उन्हें देखते हुए ऐसा लगता है कि विधानसभा के एक जिम्मेदार सदस्य के रूप में मैं कोई ऐसी भूमिका नहीं निभा सकते, जिससे किसानों के हितों की रक्षा की जा सके. ऐसे में विधानसभा में मेरी मौजदूगी कोई महत्व नहीं रखती है. ऐसे हालात में अगर केंद्र सरकार काले कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तो उनके पत्र को 27 जनवरी से विधानसभा से उनका त्याग पत्र समझा जाए.

टॅग्स :इंडियन नेशनल लोक दलअभय सिंह चौटालाकिसान आंदोलनहरियाणापंजाब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतHBSE 10th Result 2024: रिजल्ट जारी, लड़कियों ने किया टॉप, 96.32 फीसद छात्राएं पास

विश्वकनाडा: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में चौथी गिरफ्तारी

भारतArvind Kejriwal Press Conference: 'हमारी पार्टी को कुचलने के लिए मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', मोदी पर बरसे केजरीवाल

राजनीति अधिक खबरें

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो