लाइव न्यूज़ :

Ganesh Chaturthi 2023: मुंबई में सोने-चांदी से सजा गणपित का दरबार, कराया गया ₹360 करोड़ का इंश्योरेंस

By रुस्तम राणा | Published: September 11, 2023 5:21 PM

Open in App
1 / 6
Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी हिन्दू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। यह 10 दिनों का त्योहार होता है जिसका समापन अंतिम दिन (अनंत चतुर्दशी) गणेश विसर्जन के साथ होता है। इस साल गणेश चतुर्थी का उत्सव 19 सितंबर, 2023 को शुरू होगा और 28 सितंबर, 2023 को विसर्जन के साथ समाप्त होगा।
2 / 6
गणेश चतुर्थी देवी पार्वती और भगवान शिव के पुत्र भगवान गणेश की जयंती का प्रतीक है और भक्त इस दौरान धन, समृद्धि और सफलता की कामना करते हुए अपने घरों में उनका स्वागत करते हैं। देशभर में इस पर्व की तैयारियां जोरों पर हैं।
3 / 6
मुंबई के प्रसिद्ध किंग सर्कल जीएसबी सेवा मंडल ने इस बार 360 करोड़ रुपए का इंश्योरेंस कवर लिया है। इस कवर में बप्पा के सोने चांदी के आभूषणों से लेकर पर्सनल एक्सीडेंट तक का कवर शामिल है।
4 / 6
इस कवर में मंडल के स्वयंसेवक पुजारी और बावर्ची जैसे लोग शामिल हैं और ये सरकारी जनरल इंश्योरेंस कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस के द्वारा इंश्योरेंस कवर दिया गया है।
5 / 6
वहीं दूसरी तरफ मुंबई के मशहूर लालबाग के राजा गणपति मंडल ने इस बार अपने गणपति और उनके भक्तों के लिए इस साल 26.54 करोड़ का इंश्योरेंस कवर लिया है।
6 / 6
गणपति पंडाल के सदस्यों का मानना है कि इंश्योरेंस कवर लेने से ना सिर्फ गणपति जी की मूर्ति और उनके आभूषण सुरक्षित रहते हैं बल्कि भक्तजन से लेकर पंडाल और अन्य लोग सुरक्षित रहते हैं।
टॅग्स :गणेश चतुर्थीभगवान गणेशहिंदू त्योहार
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठChaturthi Vrat: फाल्गुन शुक्ल की चतुर्थी पर करें गणेश पूजन, रखें व्रत, लंबोदर को अर्पित करें दूर्वा के साथ शमी के पत्ते, होंगी सारी मनोकामनाएं पूर्ण

पूजा पाठHolashtak 2024: होली से पहले लगने जा रहा है होलाष्टक और खरमास, शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्यों पर लगेगा विराम

पूजा पाठFalgun Amavasya 2024 Date: कब है फाल्गुन अमावस्या? जानिए पूजा विधि और महत्व

पूजा पाठब्लॉग: जितने सहज हैं, उतने ही विलक्षण भी हैं भगवान शिव

पूजा पाठMahashivratri: भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए इस शिवरात्रि करें 'शिव तांडव स्त्रोत' का पाठ, महादेव के महान भक्त रावण ने लिखा था इसे, इसके पाठ से मिलती है जीवन की बाधाओं से मुक्ति

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 13 March 2024: आज धन का आगमन वित्तीय परेशानियों को करेगा कम, पढ़ें राशिफल

पूजा पाठआज का पंचांग 13 मार्च 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठKharmas 2024: लगने जा रहा है खरमास, 14 मार्च से नहीं होंगे मांगलिक कार्य, जानें इसका कारण

पूजा पाठSurya Gochar 2024: 14 मार्च को सूर्य ग्रह का मीन राशि में होगा प्रवेश, खुल जाएंगे इन 5 राशिवालों के भाग्य

पूजा पाठHanuman Bahuk: हनुमान बाहुक के पाठ से मिलती है रोगों से मुक्ति, प्रत्येक मंगलवार को पाठ करने से क्या हैं लाभ, जानिए यहां