लाइव न्यूज़ :

Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन पर लगाए ट्राई करें ये 5 खास लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

By वैशाली कुमारी | Published: August 21, 2021 12:06 PM

रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें बहुत उत्साहित रहती हैं। इस दिन के लिए बहने  मेहंदी डिजाइन्स से लेकर किस तरह की मेहंदी हाथों में रचानी है, यह भी डिसाइड करती है। 

Open in App
ठळक मुद्देइस साल भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को हैलेटेस्ट, ट्रेंडी और सिंपल मेहंदी डिजाइन्स जिन्हें आप घर पर भी आसानी से लगा सकती हैंसभी को पसंद आएंगे ये खास डिजाइन

घर मे कोई फंक्शन, उत्सव या समारोह हो, हाथों और पैरों में रची मेहंदी के बिना सब अधूरा रहता है। हिंदूधर्म मे तो तीज-त्यौहार एवं शादी-ब्याह के मौके पर मेहंदी लगवाना बहुत शुभ भी माना गया है। इस साल भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को है।

राखी पर बहनें अपने भाइयों को मेहंदी रचे हाथों से कलाई पर राखी बांधकर लंबी आयु की कामना करती हैं। रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें बहुत उत्साहित रहती हैं। इस दिन के लिए बहने  मेहंदी डिजाइन्स से लेकर किस तरह की मेहंदी हाथों में रचानी है, यह भी डिसाइड करती है। 

हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते मार्केट में भिड़भाड़ मे जाकर मेहंदी लगवाना थोड़ा खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी लेटेस्ट, ट्रेंडी और सिंपल मेहंदी डिजाइन्स जिन्हें आप घर पर भी आसानी से लगा सकती हैं।

1. गोल टिका मेहंदी: ये डिजाइन लगाने में बेहद आसान होती है। आप को अपनी हथेली पर मेहंदी से सिंपल गोला बनना होता है। इस तरह कि मेहंदी रचने के बाद बेहद खुबसुरत लगती है और लगाने में भी सबसे आसान होती है।

2. एरेबिक डिजाइन:  इस डिजाइन का चलन हर मौसम और हर अवसर के लिए बेस्ट है। एरेबिक डिजाइन कामकाजी महिलाओं के लिए बिल्कुल सही है। ये डिजाइन दिखने में बहुत सिंपल होती हैं, लेकिन सुंदर लगते हैं।

3.शेडेड  मेहंदी - अगर आपको सबसे आसान मेहंदी लगाना है तो आप शेडेड मेहंदी ट्राई कर सकती हैं। इस मेहंदी में आपको सिर्फ बाहर से डिजाइन बनना होता है और अंदर शेडिंग करनी होती है।

4.गिल्टर मेहंदी - इस मेहंदी का डिजाइन थोड़ा यूनिक और स्टाइलिश लगता है। इस मेहंदी को लगाते समय गिल्टर का इस्तेमाल किया जाता है। ये मेहंदी डिजाइन कि शोभा बढ़ा देती है।

5.फ्लोरल मेहंदी: इस मेहंदी का डिजाइन भी काफी अच्छा ऑप्शन है। ये मेहंदी डिजाइन बनाने में काफी आसानी होता है और अच्छा भी लगता है।

 

टॅग्स :रक्षाबन्धनत्योहाररिलेशनशिप टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठChristmas 2023: दुनियाभर में क्रिसमस के दिन निभाई जाती है ये परंपराएं, जानें रोचक इतिहास

पूजा पाठChristmas 2023: कम खर्च में इस तरह सजाएं क्रिसमस पर अपना घर, तारीफ करते नहीं थकेंगे लोग

भारतChristmas 2023: दिल्ली में इन जगहों पर दोस्तों संग मनाए क्रिसमस, यादगार होगा फेस्टिवल

पूजा पाठChristmas 2023: 25 दिसंबर को ही नहीं जनवरी में इस दिन भी मनाया जाता है क्रिसमस, जानें वजह

पूजा पाठChristmas 2023: क्या होता है व्हाइट क्रिसमस? जानें कैसे क्रिसमस से है ये अलग

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार

रिश्ते नातेRaksha Bandhan 2023: राखी की रस्म के दौरान भाइयों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें सबकुछ

रिश्ते नातेIndependence Day 2023: अपने परिवार के साथ अनोखे तरीके से मनाएं स्वतंत्रता दिवस, जानें कैसे

रिश्ते नातेHappy Friendship Day 2023: दोस्ती और प्यार का प्रतीक ‘फ्रेंडशिप डे’, संजीव जुनेजा ने कहा- बेहद अटूट रिश्ता है, जो अपनों से भी बढ़कर होता...

रिश्ते नातेफ्रेंडशिप डे 2023: बेहतर दोस्त बनने में आपकी मदद करेंगे ये 5 टिप्स, आजमाकर देखें