Ayodhya Ram Mandir Live: स्वस्तिक के पास श्रीराम के जीवन पर आधारित डाक टिकट संग्रह, देखें फोटो

By बृजेश परमार | Published: January 21, 2024 08:46 PM2024-01-21T20:46:45+5:302024-01-21T20:51:22+5:30

Next

Ayodhya Ram Mandir Live: मर्यादापुरुषोत्तम जन जन की आस्था के केंद्र बिंदु अयोध्या के पावन धाम पर श्रीराम  लला के मन्दिर में विराजमान होने को ललाहीत है।

Ayodhya Ram Mandir Live: इस अवसर पर सभी उत्साहित हैं। इसी कड़ी में डाक व मुद्रा संग्रहकर्ता महिदपुर के युवा स्वस्तिक चौधरी के पास प्रभु श्रीराम के जीवन पर आधारित भारतीय डाक टिकट संग्रहित है।

Ayodhya Ram Mandir Live: जिसमें प्रभु श्रीराम का भव्य नवीन मंदिर, महर्षि वाल्मिकी के साथ श्रीराम लक्ष्मण माता सीता का मिलना है।

Ayodhya Ram Mandir Live: घायल अवस्था में श्री जटायु से श्रीराम का मिलना

Ayodhya Ram Mandir Live: श्री हनुमान जी का अशोक वाटिका में सीतामाता को श्रीराम जी की अंगुठी के साथ संदेश देना।

Ayodhya Ram Mandir Live: सेतु निर्माण के दौरान छोटी सी गिलहरी से श्रीराम का संवाद

Ayodhya Ram Mandir Live: युद्ध में श्रीराम धनुष तानते हुए और दस सिरो वाला दशानन रावण के भारतीय डाक टिकट आकर्षण का केन्द्र है।

Ayodhya Ram Mandir Live: स्वस्तिक बताते हैं की मैने मेरे पिता लोकतंत्र सेनानी नरेन्द्र चौधरी की प्रेरणा और सहयोग से देश विदेश की विविधता भरी डाक टिकटो का संग्रह किया जो की अद्वितीय और दुर्लभ है।

Ayodhya Ram Mandir Live: मुझे बचपन से इसका शोक था। साथ ही मालवा क्षेत्र के प्राकृतिक सौंदर्य , किट पतंगे, फूलों के अद्वितीय अकल्पनीय छायाचित्र ( फोटोग्राफी ) का भी संग्रह मेरे पास है। प्राचीन सिक्कों से लेकर आधुनिक विचित्र मुद्रा नोट सिक्कों का भी संग्रह है ।