T20 World Cup: विश्वकप पर आतंकी साया! सह-मेजबान वेस्टइंडीज को पाकिस्तान से मिली धमकी, ISIS समर्थित समूहों से खतरा

वेस्टइंडीज और अमेरिका जून महीने में होने वाले टी20 विश्व कप के मेजबान हैं। विश्व कप के सह-मेजबान वेस्टइंडीज को उत्तरी पाकिस्तान से टूर्नामेंट के लिए आतंकी धमकी मिली है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 6, 2024 12:12 PM2024-05-06T12:12:48+5:302024-05-06T12:14:06+5:30

T20 World Cup Terror threat to West Indies from Pakistan ISIS Report | T20 World Cup: विश्वकप पर आतंकी साया! सह-मेजबान वेस्टइंडीज को पाकिस्तान से मिली धमकी, ISIS समर्थित समूहों से खतरा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज को उत्तरी पाकिस्तान से टूर्नामेंट के लिए आतंकी धमकी मिली हैक्रिकेटवेस्टइंडीज (CWI) ने आश्वस्त किया है कि देश में सारे सुरक्षा प्रबंध पुख्ता हैं वेस्टइंडीज और अमेरिका जून महीने में होने वाले टी20 विश्व कप के मेजबान हैं

T20 World Cup: आईसीसीटी20 विश्व कप के सह-मेजबान वेस्टइंडीज को उत्तरी पाकिस्तान से टूर्नामेंट के लिए आतंकी धमकी मिली है।  हालाँकि, क्रिकेटवेस्टइंडीज (CWI) ने आश्वस्त किया है कि देश में सारे सुरक्षा प्रबंध पुख्ता हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रो-इस्लामिक स्टेट (आईएस) मीडिया स्रोतों ने टी20 विश्व कप के आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं।

इसमें आईसआईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा, आईएसखोरासन समर्थित समूहों के वीडियो संदेश शामिल हैं। इन वीडियोज में टी20 विश्व कप के सह-मेजबान वेस्टइंडीज के साथ-साथ कई देशों में हमलों की बात कही गई है। समर्थकों से युद्ध में शामिल होने का आग्रह किया गया है। 

बता दें कि वेस्टइंडीज और अमेरिका जून महीने में होने वाले टी20 विश्व कप के मेजबान हैं। आतंकी धमकी की खबर आने के बाद  CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने सुरक्षा को लेकर सभी आशंकाओं को दूर किया। ग्रेव्स ने क्रिकबज को बताया कि हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं, और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं।

ग्रेव्स ने कहा कि "हम सभी हितधारकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में सभी की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है। कैरेबियाई मीडिया में भी ऐसी ही खबरें सामने आई हैं। 'डेली एक्सप्रेस' ने त्रिनिदाद के प्रधान मंत्री कीथ रोवले के हवाले से मैचों के लिए ऐसे किसी भी खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की योजनाओं के बारे में बताया है।

बता दें कि टी20 विश्वकप के लिए ज्यादातर देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम की भी घोषणा हो गई है। रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई है जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह मिली है। टीम में यशस्वी जायसवाल को जगह मिली है। यहां हम उन सारी टीमों के फुल स्क्वॉड की जानकारी दे रहे हैं जिनकी घोषणा हो चुकी है। 11 देशों ने टीम घोषित कर दी है जबकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका समेत 9 देश अभी बाकी हैं। 

Open in app