Lok Sabha Election 2024: श्रीकला धनंजय सिंह का जौनपुर से कटा टिकट, BSP ने श्याम सिंह को फिर से बनाया उम्मीदवार

By आकाश चौरसिया | Published: May 6, 2024 11:27 AM2024-05-06T11:27:47+5:302024-05-06T11:42:09+5:30

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मौजूदा प्रत्याशी का टिकट काटकर फिर से एक बार श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बना दिया है।

Lok Sabha ELection 2024 BJP again made sitting MP Shyam Singh as candidate Jaunpur | Lok Sabha Election 2024: श्रीकला धनंजय सिंह का जौनपुर से कटा टिकट, BSP ने श्याम सिंह को फिर से बनाया उम्मीदवार

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsबसपा ने एक बार फिर अपना प्रत्याशी बदल दिया हैइस बार पार्टी के मौजूदा सांसद श्याम सिंह को उम्मीदवार बनायासामने आई रिपोर्ट से माना जा रहा है कि अब भाजपा का रास्ता साफ हो गया

Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर से श्रीकला धनंजय सिंह का टिकट काटते हुए श्याम सिंह यादव को एक बार फिर से उम्मीदवार बना दिया है। श्याम सिंह यादव यहां से बीएसपी के मौजूदा सांसद भी हैं। गौरतलब है कि 16 अप्रैल को बीएसपी ने श्रीकला धनंजय को टिकट देने की घोषणा की थी।

छठे चरण के अंतिम दिन से पहले मौजूदा उम्मीदवार श्रीकला धनंजय सिंह का पार्टी ने टिकट काटकर मौजूदा सांसद को जौनपुर से प्रत्याशी बनाया है। यह भी बात सामने आ रही है कि श्याम सिंह यादव आज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।  

बसपा जौनपुर के अध्यक्ष संग्राम भारती ने जौनपुर में स्थानीय मीडियाकर्मियों से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की। उम्मीदवार के नाम में बदलाव ऐसे समय में हुआ है, जब श्रीकला धनंजय सिंह ने 1 मई को अपना नामांकन दाखिल किया था और क्षेत्र में प्रचार किया।

इससे पहले, 2020 में नमामि गंगे प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल से जबरन वसूली और अपहरण मामले में छह मार्च को सात साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद जब धनंजय सिंह की समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ने की योजना सफल नहीं हुई, तो बसपा ने श्रीकला को टिकट दिया था।

इस मामले को पास से जानने वालों का मानना है कि धनंजय सिंह को सामने से मुश्किल ये आ रही है कि एक तरफ भाजपा के उम्मीदवार कृपा शंकर सिंह है तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी उम्मीदवार बाबू सिंह कुशवाहा। ऐसे में भाजपा और बसपा के प्रत्याशियों में सीधी टक्कर का फायदा सपा उम्मीदवार को मिलता देख, ऐसा करवाया गया है। अब ये भी माना जा रहा है कि बसपा के इस फैसले से सीधा फायदा कृपा शंकर सिंह को हो जाएगा।

दिलचस्प बात यह है कि कृपा शंकर सिंह और बाबू सिंह कुशवाहा ने धनंजय की राजनीतिक यात्रा में मार्गदर्शक की भूमिका निभाई है साल 2019 में कांग्रेस छोड़कर 2021 में भाजपा में शामिल हुए कृपा शंकर ने धनंजय को उनके शुरुआती दिनों में संरक्षण प्रदान किया था, जबकि कुशवाहा ने उन्हें बसपा से सांसद का टिकट दिलाने में मदद की थी।

Web Title: Lok Sabha ELection 2024 BJP again made sitting MP Shyam Singh as candidate Jaunpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे