Poacher: आलिया भट्ट की 'पोचर' का ट्रेलर रिलीज, हाथी को मारने की सच्ची घटना पर आधारित होगी सीरीज

By संदीप दाहिमा | Published: February 15, 2024 10:07 PM2024-02-15T22:07:51+5:302024-02-15T22:17:13+5:30

Next

Poacher Trailer: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने आने वाली वेब सीरीज 'पोचर' का ट्रेलर गुरुवार को फैन्स के साथ साझा किया है। साथ ही अमेजॉन प्राइम वीडियो ने भी इस सीरीज का रोंगटे खड़ा कर देने वाला ट्रेलर यूट्यूब पर शेयर किया।

'पोचर' सीरीज के डरा देने वाले ट्रेलर में एक घना जंगल नजर आ रहा है जिसमें मासूम हाथियों का निर्ममता से शिकार किया जा रहा है। वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित मानी जाने वाली पोचर सबसे बड़ी हाथीदांत शिकार की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें क्रूर हत्याएं शामिल है।

'पोचर' का ट्रेलर हमें केरल के खूबसूरत जंगलों और सीजीआई जानवरों की झलक दिखाने से शुरू होता है, और फिर एक गंभीर मोड़ लेता है क्योंकि यह हमें भारत में अवैध शिकार की अंधेरी दुनिया में ले जाता है। यह हाथियों की निर्मम और लगातार हत्या की हृदयविदारक वास्तविकता की एक झलक प्रदान करता है।

ह वन्यजीव संरक्षकों के एक विविध समूह का अनुसरण करता है जिसमें वन अपराध सेनानी, पुलिस कर्मी और अच्छे सामरी लोग शामिल हैं जो भारतीय इतिहास में हाथी दांत के सबसे बड़े अवैध शिकार गिरोह का पर्दाफाश करने की अपनी अथक खोज में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि सीरीज आलिया भट्ट के इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस द्वारा समर्थित है। अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रिची मेहता द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित, वेब श्रृंखला में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

'पोचर' के बारे में बात करते हुए, निर्देशक रिची मेहता ने एक बयान में कहा, “हर कहानी में एक नायक होता है और जब आप उन लोगों से मिलते हैं जो टोपी नहीं पहनते हैं और फिर भी अपराध और अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं तो आप प्रेरित होते हैं दुनिया को उनकी कहानी बताते हैं, पोचर वन्यजीव अपराध सेनानियों को मेरी श्रद्धांजलि है- समर्पित वन सेवा अधिकारी, वन्यजीव संरक्षण और सुरक्षा संगठनों के उत्साही सदस्य, पशु प्रेमी - जो लोग शिकारियों के व्यक्तिगत लालच के कारण जानवरों की प्रजातियों को खतरे में डालने से रोकने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।"