KKR vs DC: फिल साल्ट का धमाका, 7 चौके 5 छक्के लगाकर टीम को दिलाई जीत

KKR vs DC, IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सोमवार को आईपीएल के 47वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 7 विकेट से मात दी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में केकेआर ने एकतरफा मैच में दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य को 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अंक तालिका में केकेआर अब 9 मुकाबलों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और टीम दूसरे स्थान पर काबिज है।

इस मुकाबले में केकेआर के सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने तेजतर्रार तरीके से अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 33 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें उनके 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे। आईपीएल के इस सीजन में सॉल्ट की यह चौथी फिफ्टी है।

हालांकि बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण (15 रन) इस मुकाबले में ज्यादा रन नहीं बना सके। वह अक्षर पटेल की गेंद पर बॉउंड्री लगाने के चक्कर में कैच आउट हुए। इसके बाद तीसरे क्रम में बल्लेबाजी करने आए रिंकु सिंह को विलियम्स ने अपना शिकार बनाया। पारी के दसवें ओवर में वह कुलदीप यादव को अपना कैच दे बैठे।

रिंकु सिंह मात्र 11 गेंदों में 11 रन बना सके। अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर (33 रन) और वेंकटेश अय्यर (26 रन) ने नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।

इससे पहले मुकाबले में वरूण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से केकेआर ने डीसी को नौ विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोक दिया। चक्रवर्ती (16 रन पर तीन विकेट), हर्षित राणा (28 रन पर दो विकेट) और वैभव अरोड़ा (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई। सुनील नारायण (24 रन पर एक विकेट) और मिशेल स्टार्क (43 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुलदीप यादव (26 गेंद में नाबाद 35, पांच चौके, एक छक्का) दिल्ली की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे जबकि उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत (20 गेंद में 27 रन, दो चौके एक छक्का) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।