लाइव न्यूज़ :

IIFA Rocks 2023: 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को 3 और 'भूल भुलैया' को 2 पुरस्कारों से नवाजा गया

By संदीप दाहिमा | Published: May 27, 2023 3:30 PM

Open in App
1 / 5
अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कार की शुरुआत यहां एक समारोह के साथ हुई, जिसमें आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी’’ ने तकनीकी श्रेणियों में तीन पुरस्कार अपने नाम किए।
2 / 5
अभिनेता राजकुमार राव और फिल्म निर्माता-कोरियोग्राफर फराह खान ने ‘आईफा रॉक्स’ समारोह की मेजबानी की। इस दौरान छायांकन, पटकथा, संवाद एवं संपादन सहित तकनीकी श्रेणियों के विजेताओं की घोषणा की गई। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और उत्कर्षिनी वशिष्ठ ने ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता।
3 / 5
फिल्म को छायांकन और संवाद के लिए भी पुरस्कार से नवाजा गया। बोस्को मार्टिस और सीजर गोंसाल्विस को कार्तिक आर्यन अभिनीत ‘‘भूल भुलैया 2’’ के मुख्य गीत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार मिला।
4 / 5
अनीस बज्मी निर्देशित इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ साउंड डिजाइन के पुरस्कार से भी नवाजा गया। अजय देवगन की फिल्म ‘‘दृश्यम 2’’ को सर्वश्रेष्ठ संपादन, जबकि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा’’ को सर्वश्रेष्ठ ‘स्पेशल इफेक्ट्स’ (विजुअल) के पुरस्कार से नवाजा गया।
5 / 5
ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म ‘विक्रम वेधा’ और वासन बाला की ‘‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’’ को क्रमश: सर्वश्रेष्ठ ‘बैकग्राउंड स्कोर’ और सर्वश्रेष्ठ ‘साउंड मिक्सिंग’ का पुरस्कार मिला।
टॅग्स :गंगूबाई काठियावाड़ीBhool Bhulaiyaआईफा अवार्ड
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीBhool Bhulaiyaa 3: कियारा आडवाणी की जगह तृप्ति डिमरी होंगी 'भूल भुलैया 3' की हिरोइन! कार्तिक आर्यन ने फोटो शेयर कर पूछा सवाल

बॉलीवुड चुस्कीउर्वशी रौतेला ने सफेद ड्रेस में कराया फोटोशूट, तस्वीरें हुईं वायरल

बॉलीवुड चुस्कीईशा गुप्ता का सिजलिंग लुक, सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुईं वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIIFA 2023: आलिया भट्ट का रहा जलवा, शाहरुख से आगे निकले ऋतिक रोशन, देखिए विजेताओं की पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीआलिया के नाना की हालत गंभीर, आईफा अवार्ड्स के लिए जाते वक्त एयरपोर्ट से लौटीं अभिनेत्री, ट्रिप रद्द की

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरिहाना के साथ पोज देते नजर आए सुनील ग्रोवर-कपिल शर्मा, फोटो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीArticle 370 Box Office: यामी गौतम की आर्टिकल 370 की कमाई में आई गिरावट, 12 दिनों में कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्कीMaidaan Teaser: अजय देवगन की मैदान का टीजर देख खड़े हुए फैन्स के रोंगटे, अक्षय कुमार की इस मूवी के साथ बॉक्स ऑफिस पर होगी टक्कर

बॉलीवुड चुस्कीShaitaan Advance Booking: अजय देवगन का 'शैतान' हुआ मालामाल, एडवांस बुकिंग में ताबड़तोड़ कमाई जारी, 8 मार्च को होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीLootere Trailer: हंसल मेहता की 'लुटेरे' का ट्रेलर आउट, बेहद दिलचस्प है समुद्री लूट की कहानी