लाइव न्यूज़ :

PV Sindhu ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप पहला गोल्ड जीत रचा इतिहास, 38 मिनट में दी विरोधी को मात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 26, 2019 3:37 PM

Open in App
1 / 8
पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-7, 21-7 से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है।
2 / 8
सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को पहला गोल्ड दिलाया है। सिंधु ने इसके साथ ही दो साल पहले इस टूर्नामेंट के फाइनल में ओकुहारा से मिली हार का बदला भी ले लिया।
3 / 8
विश्व चैम्पियनशिप में सिंधू का यह पांचवां पदक है। पदकों की संख्या के मामले में सिंधू ने चीन की पूर्व ओलंपिक चैम्पियन झांग निंग की रिकार्ड की बराबरी की।
4 / 8
सिंधु ने दो कांस्य पदक के साथ टूर्नामेंट के पिछले दो सत्र में दो रजत पदक भी हासिल किया है। ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने सेमीफाइनल मैच में चाइना की Chen Yufei को 21-7, 21-14 से मात देकर भारत के लिए पदक पक्का कर लिया था।
5 / 8
सेमीफाइनल मैच के पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनाई हुई थी। चेन का मुश्किल का दौर जारी रहा और वह लाइन से चूकती, जिससे भारतीय खिलाड़ी ने मनमुताबिक अंक हासिल किये। इस तरह पहला गेम आसानी से जीत लिया।
6 / 8
दूसरे गेम में चेन ने हालांकि बेहतर शुरपआत की और दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थी, लेकिन चीनी खिलाड़ी की गलतियां जारी रहीं जिससे सिंधू ने बढ़त 10-6 कर ली।
7 / 8
सिंधु ने चेन के बैकहैंड की कमजोरी का फायदा उठाया और ब्रेक तक 11-7 से आगे हो ली। भारतीय खिलाड़ी ने रैलियों के दौरान प्रतिद्वंद्वी को जरा भी मौका नहीं दिया और इन प्रयासों का उसे फल मिला।
8 / 8
चेन ने कई अनफोर्स्ड गलतियां की और सिंधु ने जल्द ही बढ़त 17-9 कर ली और इसे भी जीत लिया। सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना पांचवां मेडल पक्का कर लिया था।
टॅग्स :पी वी सिंधुइंडियाजापान
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीप्रभास की 'सालार: पार्ट 1- सीजफायर' जापान में भी रिलीज होगी, गर्मियों में बढ़ाएगी पारा

विश्वBangladesh Election 2024: बांग्लादेश में वोटिंग के बीच PM शेख हसीना को याद आया भारत, बोली- "हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत हमारा दोस्त है"

भारतमोहन 'राज' में रहेगी शिवराज की लाडली बहना, 10 को मिलेगी राशि |

भारतभोपाल के बालिका गृह से 26 लड़कियों के गायब होने की पूरी कहानी|

भारतस्वच्छता में फिर नंबर वन! इंदौर-भोपाल को आया संदेशा|

बैडमिंटन अधिक खबरें

बैडमिंटनCWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

बैडमिंटनThomas Cup Final 2022: 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर थॉमस कप ट्रॉफी जीती, इतिहास के पन्नों में दर्ज, देखें तस्वीरें

बैडमिंटनBWF Badminton Championships Final: टूट गया सपना, विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में हारे किदांबी श्रीकांत

बैडमिंटनBWF World Championship 2021: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से पीवी सिंधु बाहर, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में 21-17, 21-13 से हराया

बैडमिंटनBWF World Tour Finals: खिताब से दूर पीवी सिंधु, आन सियोंग ने 21-16, 21-12 से हराया, भारतीय बैडमिंटन स्टार को रजत पदक मिला