Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इतिहास बनाने से चूका भारत, कोहली ने इंग्लैंड में जड़ा पहला टेस्ट शतक

By सुमित राय | Published: August 3, 2018 07:31 AM2018-08-03T07:31:19+5:302018-08-03T07:31:19+5:30

Sports Top Headlines: खेल की किन खबरों ने गुरुवार (2 अगस्त) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news in hindi 3rd august 2018 and updates | Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इतिहास बनाने से चूका भारत, कोहली ने इंग्लैंड में जड़ा पहला टेस्ट शतक

Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इतिहास बनाने से चूका भारत, कोहली ने इंग्लैंड में जड़ा पहला टेस्ट शतक

नई दिल्ली, 3 अगस्त। हॉकी में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी और क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड ने पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय महिला टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। वहीं क्रिकेट में भारतीय टीम विराट कोहली के शानदार शतक के बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 274 रन ही बना सकी।

Women's Hockey World Cup: इतिहास बनाने से चूकी भारतीय टीम

आयरलैंड ने गुरुवार देर रात वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर पर खेले गए बेहद रोमांचक मैच में भारत को शूट आउट में 3-1 से मात देते हुए महिला हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह क्वार्टर फाइनल मैच तय समय में गोलरहित रहा और मैच शूटआउट में गया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Ind Vs Eng: कोहली ने इंग्लैंड में लगाया पहला टेस्ट शतक

सैम कूरन और बेन स्टोक्स की धारदार गेंदबाजी से संकट में घिरा भारत कप्तान विराट कोहली के जुझारू शतक की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन जोरदार वापसी करने में सफल रहा। एक समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 100 रन कर दिया था लेकिन कोहली ने 225 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के से 149 रन की पारी खेलकर टीम को 274 रन पर पहुंचा दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंग्लैंड को भारी पड़ी ये दो बड़ी गलती, विराट कोहली ने कर दिया कमाल

भारत के खिलाफ एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दो बड़ी गलती की और यह गलती उन पर भारी पड़ी। इंग्लैंड ने भारतीय कप्तान को तीन बार जीवनदान दिया। कोहली ने उसका जमकर फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पिछले साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इस साल भी इस चैंपियनशिप में अपना शानदार खेल जारी रखा है। गुरुवार को सिंधु ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

वर्ल्ड बैडमिंटन: साइना ने आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच रचा इतिहास, प्रणीथ जीते, श्रीकांत हारे

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार गए हैं। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को गुरुवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू से 18-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने आठवीं बार बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वॉर्र फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

'माइक ड्रॉप' पर जो रूट ने कहा- अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी दिलचस्प

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जो रूट के 'माइक ड्राप' जश्न का मजाक अपने ही अंदाज में उड़ाया था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान ने इसे ज्यादा तवज्जो नहीं दी और कहा 'इससे टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी ही पैदा होगी'। कोहली के सीधे थ्रो से इंग्लैंड के कप्तान रन आउट हुए, इससे पहले उन्होंने पहले टेस्ट के शुरूआती दिन जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर 100 रन जोड़े थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

नेपाल ने रखा वनडे क्रिकेट में कदम, नीदरलैंड्स से 55 रन से हारा

वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच में नेपाल की टीम नाटकीय पतन के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में 55 रन से हार गई। जीत के लिए मिले 190 रन के जवाब में नेपाल ने एक समय बेहतरीन शुरुआत करते हुए 85/1 का स्कोर बना लिया था लेकिन उसके बाद उनसे अपने अगले 9 विकेट महज 49 रन में गंवा दिए और पूरी टीम 41.5 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

English summary :
sports top headlines news in hindi 3rd august 2018 and updates


Web Title: sports top headlines news in hindi 3rd august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे