बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना ने आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच रचा इतिहास, प्रणीथ जीते, श्रीकांत हारे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 2, 2018 06:01 PM2018-08-02T18:01:36+5:302018-08-02T18:02:20+5:30

Badminton World Championships: साइना नेहवाल ने आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, प्रणीथ भी जीते, श्रीकांत हारे

Badminton World Championships: Saina Nehwal makes history, Sai Praneeth wins, Kidambi Srikanth loses | बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना ने आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच रचा इतिहास, प्रणीथ जीते, श्रीकांत हारे

साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत (file pic)

नानजिंग, 02 अगस्त: भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार गए हैं। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को गुरुवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू से 18-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

मलेशियाई खिलाड़ी को दोनों सेटों में श्रीकांत ने कड़ी टक्कर दी लेकिन वह किसी भी सेट को जीत पाने में नाकाम रहे और सीधे सेटों में मिली हार के साथ इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

वहीं साई प्रणीथ ने अपना दमदार खेल जारी रखते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। प्रणीथ ने डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियान वट्टिंघस को 21-13, 21-11 से हराते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। क्वॉर्टर फाइनल में प्रणीथ का मुकाबला जापान के केंटो मोमोटा से होगा।

साइना नेहवाल ने आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच रचा इतिहास

वहीं स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने आठवीं बार बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वॉर्र फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। साइना नेहवाल ने प्री क्वॉर्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड की रैतचानोक इंतानोन को सीधे सेटों में 21-16, 21-19 से हराते हुए बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा।


साइना ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट 21-16 से आसानी से अपने नाम किया। दूसरे सेट में उन्हें कड़ी टक्कर मिली लेकिन आखिर में 21-19 से सेट जीतते हुए उन्होंने मैच अपने नाम कर लिया। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Badminton World Championships: Saina Nehwal makes history, Sai Praneeth wins, Kidambi Srikanth loses

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे