लाइव न्यूज़ :

CWG 2018, Day 7 Live: भारतीय हॉकी टीम ने इंग्लैंड को हराया, श्रेयसी सिंह ने सोने पर साधा निशाना

By विनीत कुमार | Published: April 11, 2018 6:04 AM

Commonwealth Games 2018: सातवें दिन के खेल के लाइव अपडेट्स और ताजातरीन जानकारी पाएं यहां से

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018  के सातवें दिन की Lokmatnews.in की लाइव कवरेज में आपका स्वागत है। भारत के लिए सातवें दिन की शुरुआत अच्छी रही। स्टार महिला बॉक्सर मैरी कॉम 45-48 किलोग्राम कैटिगरी के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका की दिरुकशी कोदितुवाका को हराया। वहीं, शूटिंग से भी अच्छी खबर आई।

ओमप्रकाश मिठारवाल ने इस कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना दूसरा ब्रॉन्ज मेडल जीता। हालांकि, इसी कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर पिस्टल निशानेबाजी में गोल्ड मेडल जीतने वाले जीतू राय जरूर नाकाम रहे। इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के छठे दिन भारत की झोली में केवल दो मेडल आए थे। 

Commonwealth Games 2018 के सातवें दिन की Live अपडेट

हॉकी : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आखिरी लीग मुकाबले में इंग्लैंड को 4-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम पूल बी में टॉप पर पहुंच गई है। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी, अब इस जीत के बाद वो अपने पूल में टॉप पर पहुंच गई हैं और सेमीफाइनल में उसका सामना पूल ए की दूसरे नंबर की टीम से होगा।

बैडमिंटन के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में- साइना नेहवाल, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एच एस प्रणॉय

अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता ब्रॉन्ज मेडल। अंकुर का यह पहला कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गया मेडल है। अंकुर 53 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता। भारत को मिला 12वां स्वर्ण पदक।

शूटिंग के 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ओमप्रकाश ने जीता अपना दूसरा ब्रॉन्ज, जीतू राय ने किया निराश

CWG 2018: मैरी कॉम फाइनल में, बॉक्सर गौरव सोलंकी ने भी मेडल किया पक्का, सरिता बाहर

गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम कैटिगरी के सेमीफाइनल में पहुंच कर भारत का एक मेडल पक्का किया। गौरव ने क्वॉर्टरफाइनल में पपुआ न्यू गिनी के चार्ल्स केमा को हराया।

बॉक्सिंग (पुरुष): मनीष कौशिक कनाडा के मैरी जिन पैरेंट को हराकर 69 किलोग्राम के सेमीफाइनल में पहुंचे। भारत का एक और मेडल पक्का हुआ।

हॉकी (पुरुष): भारत अपने चौथे लीग मुकाबले में इंग्लैंड के सामने। भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। यहां जीत हासिल कर भारत की कोशिश अपने ग्रुप-बी में टॉप पर पहुंचने की होगी ताकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना न हो। अगर भारत ये मैच जीतता है तो वह सेमीफाइनल में पूल-ए की दूसरे नंबर की टीम से खेलेगा।

बैडमिंटन (पुरुष): एस एस प्रणॉय भी अंतिम-16 में पहुंचे। प्रणॉय ने राउंड-32 के मुकाबले में मॉरिशस के क्रिस्टोफर जीन पॉल को 21-14, 21-16 से हराया।

बॉक्सिंग (महिला): पिंकी रानी क्वॉर्टरफाइनल में बेहद करीबी मुराबले में इंग्लैंड की लीजा वाइटसाइड से हारीं। मेडल का सपना टूटा। पांच जजों का फैसला 3-2 का विभाजित रहा।

बैडमिंटन: पीवी सिंधु फिजी की आंद्रा वाइटसाइड को 21-6, 21-3 से हराकर महिला एकल के अंतिम-16 में पहुंचीं।

टेबल टेनिस (महिला): मधुरिका पाटकर महिला एकल के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची। मधुरिका ने त्रिनिदाद एंड टोबैगो की रीआन चुंग को 11-7, 12-14, 11-9, 11-2, 11-9 से हराया।

बैडमिंटन (पुरुष): साइना नेहवाल के तूफान के बाद किदांबी श्रीकांत ने भी दिखाया जोरदार खेल। मॉरीशस के आतिश लुबा को 26 मिनट में 21-13, 21-10 से हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे।

बैडमिंटन (महिला): साइना नेहवाल ने केवल 18 मिनट में दक्षिण अफ्रीका की एल्सी डि विलियर्स को 21-3, 21-1 से हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई।

बैडमिंटन (महिला): साइना नेहवाल ने राउंड-32 के एकल मुकाबले के पहले गेम में दक्षिण अफ्रीका की एल्सी डि विलियर्स को केवल 9 मिनट में 21-3 से हरा दिया। मैच में 1-0 से हुईं आगे।

टेबल टेनिस (मिक्स्ड डब्ल्स): भारत के सुनील शंकर शेट्टी और मधुरिका पाटकर की जोड़ी ने श्रीलंकाई जोड़ी जयासिंगा मुडियानसेलागे और एरांडी नारुसाविताना को 3-0 से हराया। प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे। दूसरी ओर मनिका बत्रा और साथियान की जोड़ी भी मलेशिया को हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में

शूटिंग (पुरुष): अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता ब्रॉन्ज मेडल। अंकुर का यह पहला कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गया मेडल है। अंकुर 53 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

शूटिंग: महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता। श्रेयषी ने शूटऑफ में ऑस्ट्रेलिया की एमा कॉक्स को पीछे छोड़ा। भारत की वर्षा बर्मन चौथे स्थान पर रहीं।

बॉक्सिंग (पुरुष): विकास कृष्णन 75 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे। भारत का एक और मेडल पक्का। विकास ने क्वॉर्टरफाइनल में जांबिया के बेन्नी मुजियो को हराया।

शूटिंग (पुरुष): भारत के अंकुर मित्तल और आशाब मोहम्मद ने डबल ट्रैप के फाइनल में क्वॉलिफाई किया।

बॉक्सिंग (पुरुष): भारत का एक और मेडल हुआ पक्का, गौरव सोलंकी 52 किलोग्राम कैटिगरी के सेमीफाइनल में पहुंचे। गौरव ने क्वॉर्टरफाइनल में पपुआ न्यू गिनी के चार्ल्स केमा को हराया। सभी पांचों जजों का फैसला गौरव के पक्ष में। 

स्क्वैश (महिला): ग्लासगो में गोल्ड जीतने वाली भारतीय महिला जोड़ी जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल वेल्स की टेस्नी और डियोन की जोड़ी को 11-8, 7-11, 11-8 से हराया। पूल-सी में टॉप पर भारतीय जोड़ी।

टेबल टेनिस (पुरुष):  मेंस डब्ल्स के राउंड-32 में भारत के शरथ कमल और साथियान की जोड़ी ने किरीबाती के मीटा तौरामोआ और ताकोआ नोआ को 11-2, 11-5, 11-6 से हराया। प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे।

बॉक्सिंग (महिला): सरिता देवी 60 किलोग्राम कैटिगरी के क्वॉर्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की अंजा स्त्रीद्समान से हारीं। सरिता ने ग्लासगो में सिल्वर मेडल जीता था। 

शूटिंग (पुरुष): भारत के ओमप्रकाश मिठारवाल 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे। कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 का अपना दूसरा ब्रॉन्ज मेडल जीता।

शूटिंग (पुरुष): 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा से जीतू राय बाहर हुए। 105 अंक के साथ आखिरी (8वें) स्थान पर रहे। ओमप्रकाश अब भी मुकाबले में बने हुए हैं। ओमप्रकाश दूसरे स्थान पर हैं।

बॉक्सिंग (महिला): मैरी कॉम 45-48 किलोग्राम के फाइनल में। सेमीफाइनल में श्रीलंका की दिरुकशी कोदितुवाका को हराया। पांचों जजों ने बिना किसी असहमति के मैरी कॉम के पक्ष में दिया नतीजा।

शूटिंग (पुरुष): 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा का फाइनल शुरू, 5 शॉट के बाद भारत के जीतू राय आखिरी स्थान (8वें) पर। ओमप्रकाश छठे स्थान पर।

बॉक्सिंग (महिला): मैरी कॉम का सेमीफाइनल मुकाबला (45-48 किलोग्राम) हुआ शुरू, श्रीलंका की दिरुकशी कोदितुवाका से मैच

शूटिंग (पुरुष): 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा का फाइनल शुरू, भारत जीतू राय और ओमप्रकाश मेडल की रेस में

टेबल टेनिस (महिला): ग्रुप-1 के चौथे गेम में भारत की वैष्णवी को नाइजीरिया की फेथ ओबाजुआए ने 11-0, 11-2, 11-2 से हराया।

शूटिंग (महिला): भारत की श्रेयषी सिंह और वर्षा बर्मन डबल ट्रैप के फाइनल के पहले राउंड के बाद

टेबल टेनिस (महिला): मैइत्री सरकार ने पीएनजी के वेरो निमे को ग्रुप-1 के टीटी6-10 सिंग्ल्स मुकाबले में 11-2, 11-9, 11-2 से हराया।

शूटिंग (पुरुष): भारत के ओम प्रकाश और जीतू राय ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।

कॉमनवेल्थ गेम्स में दुनिया के सबसे तेज रनर...

हॉकी (पुरुष): पूल-बी में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

बॉक्सिंग (महिला): पहला कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रहीं मैरी कॉम 45-48 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में श्रीलंका के दिरुकशी कोदितुवाका से भिड़ेंगी। सेमीफाइनल में पहुंच कर मैरी कॉम पहले ही मेडल पक्का कर चुकी हैं। 

शूटिंग (पुरुष): जीतू राय 50 मीटर पिस्टल मेंस में कर सकते हैं कमाल। पहले क्वॉलिफिकेशन राउंड पार करने की चुनौती।

टॅग्स :कॉमनवेल्थ गेम्समैरी कॉमजीतू रायनिशानेबाजीमुक्केबाजीबैडमिंटन
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलAsian Under-22 & Youth Boxing: टूर्नामेंट में 43 पदक पक्के, अंडर-22 टीम ने किया धमाल, यहां देखें लिस्ट

क्राइम अलर्टमरा नहीं जिंदा है गोल्डी बराड़; अमेरिकी पुलिस ने बताया सच, हत्या की अफवाहों को नकारा

अन्य खेलParis Olympics: मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम निजी कारणों से पेरिस ओलंपिक में भारत के दल प्रमुख के पद से हटीं

अन्य खेलBadminton Asia Championships: पीवी सिंधू को मिली जीत, लक्ष्य सेन और श्रीकांत पहले दौर में हारे

बॉलीवुड चुस्कीAjith Kumar Accident: तमिल स्टार अजित कुमार का रोड एक्सीडेंट, फिल्म की शूटिंग के दौरान कार पलटी; दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेल2027 Women World Cup: 119 वोट मिले, लो जी नोट कर लो डेट, इस देश में खेला जाएगा 2027 विश्व कप, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की संयुक्त दावेदारी को पीछे छोड़ा

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: 2007, 2009, 2012 में नेहरू कप, 2011, 2015, 2021 में सैफ चैम्पियनशिप और 2008 एएफसी में रहे सूत्रधार, देखें 10 रिकॉर्ड

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: पाकिस्तान के खिलाफ पहला गोल, मेसी और रोनाल्डो क्लब में शामिल, 252 मैच और 515 गोल, 6 जून को अलविदा!, जानें उपलब्धि

अन्य खेलSunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, कहा- कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर होगा आखिरी मैच

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट