लाइव न्यूज़ :

पुदुच्चेरी: सीएम नारायणस्वामी ने एलजी किरण बेदी के आवास के बाहर गुजारी रात

By नियति शर्मा | Published: February 14, 2019 3:50 PM

सीएम नारायणस्वामी ने गवर्नर किरण बेदी के घर के बाहर प्रदर्शन की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया जिसमें नारायणस्वामी अपने अन्य कांग्रेस व DMK नेताओं के साथ पतली शॅाल व कंबल के साथ रोड पर सोते नजर आये.

Open in App

पुदुच्चेरी: पुदुच्चेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी बुधवार शाम को लेफ्टिनेन्ट गवर्नर किरण बेदी के घर के बाहर रोड पर सो कर विरोध प्रदर्शन किया. सीएम नारायणस्वामी बेदी के उस निर्देश से नाराज थे जिसमें राज्य में दोपहिया वाहनचालकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य बनाए जाने के लिए कानून बनाए जाने के लिए कहा गया था.

सीएम के साथ ही उनकी पार्टी के विधायक और अन्य पार्टी सदस्य भी किरण बेदी के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

यह विरोध प्रदर्शन केन्द्र शासित प्रदेश की कांग्रेस  सरकार और पूर्व IPS अफसर किरण बेदी के मध्य हो रहे सत्ता संघर्ष  को ले कर किया गया.

यह मुद्दा तब शुरु हुआ जब लेफ्टिनेन्ट गवर्नर किरण बेदी ने रविवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते लोगों में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरुकता फैलाई.

किरण ने पुदुच्चेरी की व्यस्त सडकों पर दोपहिया वाहनों को रोक कर लोगों को हेलमेट पहनने का अनुरोध कर उसके फाय़दे बताये.

किरण ने वी नारायणस्वामी को तत्काल प्रभाव से दोपहिया चालकों के लिए हेलमेट का उपयोग अनिवार्य करने के लिए कहा.

वी नारायणस्वामी ने इस बात को तुरंत मानने से इंकार करते हुए इस नियम को चरणबद्ध तरीके से लागू करने की बात कही. बेदी ने CM पर सड़क सुरक्षा नियमों के प्रवर्तन को रोकने को आरोप लगाया है.

नारायणस्वामी ने गवर्नर किरण बेदी के घर के बाहर प्रदर्शन की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया जिसमें नारायणस्वामी अपने अन्य कांग्रेस व DMK नेताओं के साथ पतली शॅाल व कंबल के साथ रोड पर सोते नजर आये. पुदुच्चेरी विधानसभा अध्यक्ष भी बुधवार शाम CM से मिलने वहां पहुंचे. 

NDTV को दिए एक इंटरव्यू में नारायणस्वामी ने कहा कि "नरेन्द्र मोदी के निर्देशों का पालन कर किरण बेदी कार्य में बाधा पैदा कर रही हैं. यह मोदी के द्वारा रची गई साजिश है जिसमें वह आए दिन बेदी की मदद से हमारी सरकार के लिए समस्यायें उत्पन्न कर रहे हैं."

नारायणस्वामी ने गवर्नर किरण बेदी से 39 सरकारी प्रस्तावों जिसमें फ्री राइस स्कीम भी शामिल है कि मंजूरी की मांग की है.

मंगलवार को विपक्ष व AIDMK के विधायकों ने पुदुच्चेरी सभा परिसर में हेलमेट पहनने के नियम के विरुद्ध कई हेलमेट तोड़ कर विरोध जताया.सभी ने बेदी के कामकाज मे उनके मनमाने  रवैये की निंदा की.

गवर्नर किरण बेदी और पुदुच्चेरी सरकार को कई मुद्दों पर अक्सर लड़ते हुए देखा गया हैं. CM ने किरण बेदी  को कल्याणकारी स्कीमों को मंजूरी देने में देरी करती हैं और उनकी आलोचना करती हैं.

टॅग्स :किरण बेदीपुदुच्चेरी शहर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: कैसे हों आईएएस, आईपीएस, आईएफएस अधिकारी? सामने हैं के.सुब्रमण्यम से लेकर टीएन शेषन और किरण बेदी जैसे कई उदाहरण

भारतसत्येंद्र जैन के वीडियो पर बोलीं किरण बेदी- वह जेल नहीं एक तरह से हाउस अरेस्ट है, जेल प्रबंधक क्या कार्रवाई करेंगे जब...

भारतसिखों पर किए मजाक को लेकर किरण बेदी ने मांगी माफी, कहा- मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं

ज़रा हटकेWatch: किरन बेदी ने ट्विटर पर शेयर किया हेलिकॉप्टर पर हमला करती शार्क का वीडियो, देखें यहां

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024 5th phase: 355 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा दागी सपा और एआईएमआईएम के

भारतट्रेन की लाइव लोकेशन जानने के लिए बेस्ट हैं ये ऐप्स, टाइम टेबल की भी पूरी जानकारी मिलेगी, देखें लिस्ट

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया अरेस्ट, जानें 'आप' ने क्या कहा

भारतप्रज्वल रेवन्ना मामले में एचडी देवेगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'और भी लोग' शामिल'

भारतSwati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने CM आवास से विभव कुमार को हिरासत में लिया, स्वाति मालीवाल ने लगाए थे आरोप