सिखों पर किए मजाक को लेकर किरण बेदी ने मांगी माफी, कहा- मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं

By मनाली रस्तोगी | Published: June 15, 2022 12:12 PM2022-06-15T12:12:16+5:302022-06-15T12:12:53+5:30

पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता किरण बेदी ने सिखों पर किए मजाक को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं। मैं आखिरी व्यक्ति हूं जिसने किसी को चोट पहुंचाई। मैं सेवा और दयालुता में विश्वास रखती हूं।

Kiran Bedi apologises amid row over her joke on Sikhs | सिखों पर किए मजाक को लेकर किरण बेदी ने मांगी माफी, कहा- मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं

सिखों पर किए मजाक को लेकर किरण बेदी ने मांगी माफी, कहा- मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं

Next
Highlightsकिरण बेदी ने अपनी किताब 'फियरलेस गवर्नेंस' के विमोचन के दौरान कथित तौर पर सिख समुदाय पर '12 बजे' का मजाक उड़ाया।आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने बेदी की टिप्पणी की निंदा की थी।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने सिखों के खिलाफ पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता किरण बेदी की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा की। ऐसे में अब बेदी ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी और कहा कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से नहीं पढ़ा जाना चाहिए। एक विवाद तब शुरू हुआ जब बेदी ने अपनी किताब 'फियरलेस गवर्नेंस' के विमोचन के दौरान कथित तौर पर सिख समुदाय पर '12 बजे' का मजाक उड़ाया। 

इसी क्रम में किरण बेदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं अपने समुदाय के लिए सर्वोच्च सम्मान रखती हूं। मैं बाबा नानक देव जी की भक्त हूं। मैंने अपनी कीमत पर भी दर्शकों से जो कहा (क्योंकि मैं भी यहां हूं) कृपया गलत न पढ़ें। मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं। मैं आखिरी व्यक्ति हूं जिसने किसी को चोट पहुंचाई। मैं सेवा और दयालुता में विश्वास रखती हूं।"

बेदी ने कहा, "हमने उसी सुबह पाठ और सेवा की। मैं एक भक्त हूं। मैं हर समय बाबा का आशीर्वाद चाहती हूं। मैंने दिन की शुरुआत पाथ इन हाउस से की। कृपया मेरी मंशा पर संदेह न करें। मैं अपने समुदाय और अपने विश्वास के लिए सर्वोच्च सम्मान और प्रशंसा करती हूं।" बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ है, जिसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को सोमवार को अपनी पुस्तक 'फीयरलेस गवर्नेंस' के विमोचन कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर सिखों को लेकर '12 बजे' संबंधी व्यंग्य करते हुए देखा जा सकता है। 

ऐसे में आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने बेदी की टिप्पणी की निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "जब मुगल भारत को लूटकर और बहन-बेटियों को अगवा कर ले जा रहे होते थे, तब सिख ही उनसे डटकर लड़ते थे और बहन-बेटियों की रक्षा करते थे। 12 बजे था मुगलों पर हमला करने का समय। यह है 12 बजे का इतिहास। शर्म आनी चाहिए भाजपा के छोटी सोच वाले नेताओं को, जो सम्मान देने के बजाय सिखों का मजाक उड़ाते हैं।"

 

इस बीच, मंगलवार शाम को बेदी ने ट्वीट किया, "इसका पछतावा होने के बावजूद मुझे ईमेल, व्हाट्सएप और ट्विटर पर भद्दी गालियां मिल रही हैं। मैं दुर्व्यवहार करने वालों से ऐसा करने से परहेज करने और मुझे ऐसी स्थिति में नहीं डालने का आग्रह करती हूं, जहां मुझे उनकी पहचान सार्वजनिक करनी पड़े।"

Web Title: Kiran Bedi apologises amid row over her joke on Sikhs

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे