सत्येंद्र जैन के वीडियो पर बोलीं किरण बेदी- वह जेल नहीं एक तरह से हाउस अरेस्ट है, जेल प्रबंधक क्या कार्रवाई करेंगे जब...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 03:19 PM2022-11-23T15:19:10+5:302022-11-23T15:45:01+5:30

सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रही सुविधाओं को लेकर पूर्व आईपीएस किरण बेदी ने कहा कि आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। उन्होंने कहा कि जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

Kiran Bedi on Satyendar Jain's video He is not a jail but a house arrest in a way | सत्येंद्र जैन के वीडियो पर बोलीं किरण बेदी- वह जेल नहीं एक तरह से हाउस अरेस्ट है, जेल प्रबंधक क्या कार्रवाई करेंगे जब...

सत्येंद्र जैन के वीडियो पर बोलीं किरण बेदी- वह जेल नहीं एक तरह से हाउस अरेस्ट है, जेल प्रबंधक क्या कार्रवाई करेंगे जब...

Highlights पिछले कुछ दिनों से सत्येंद्र जैन के जेल से कई वीडियो सामने आ चुके हैं।सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आया है जिसमें वह फलाहार और बाहर का भोजन करते नजर आ रहे हैं।सत्येंद्र जैन ने दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर धार्मिक आस्था के अनुसार भोजने करने की मांग की थी।

नई दिल्लीः दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल से आए तमाम वीडियोज को लेकर पूर्व आईपीएश किरण बेदी ने कहा कि जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। उन्होंने कहा कि जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सत्येंद्र जैन के जेल से कई वीडियो सामने आए जिसमें वह मालिश कराते नजर आए। वहीं इस बीच एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह बाहर का भोजन करते नजर आ रहे हैं। इसमें अलग-अलग फल आदि भी शामिल हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार जेल सूत्रों ने दावा किया है कि सत्येंद्र जैन को जेल में आवश्यकता के अनुसार खाना मिल रहा है।

सत्येंद्र जैन ने याचिका दायर कर कहा था कि उन्हें जेल के अंदर  उनके धार्मिक विश्वासों के अनुसार भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इसपर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की एक विशेष अदालत ने तिहाड़ जेल और ईडी से अधिकारियों को जवाब तलब किया है। कोर्ट ने बुधवार तक जवाब मांगा है कि उनके धार्मिक विश्वासों के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने और तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाए।

किरण बेदी ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर नियमों में अनुमति है तो उपराज्यपाल उनके (सत्येंद्र जैन) निलंबन की सिफारिश राष्ट्रपति से कर सकते हैं। ऐसा कैसे हो सकता है कि जेल में रहते हुए जेल मंत्री नियमों का उल्लंघन करें? पूर्व आईपीएस ने आगे कहा कि यह भी पता करना चाहिए कि इनको वेतन मिल रही है? क्योंकि निलंबन में वेतन नहीं मिलती है।

उन्होंने कहा कि अगर जेल की नियमावली से हटकर कुछ करना होता है तो आपको कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। अगर इनके पास (सत्येंद्र जैन) मंत्री पद है और साथ में वेतन भी ले रहे हैं तो वह किस बात का वेतन ले रहे हैं? वह अंदर से कौन सा काम कर रहे हैं? किसकी अनुमति से कर रहे हैं?

जेल सूत्रों ने ये भी दावा किया कि सत्येंद्र जैन का जेल में रहते हुए वजन करीब 8 किलो बढ़ गया है। ये दावा जैन के वकील के इस दावे के एकदम उलट है जिसमें कहा गया था कि जैन का वजन जेल में 28 किलो कम हो गया है। जैन की अर्जी में जेल अधिकारियों को तुरंत मंत्री की चिकित्सा जांच करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। जैन के वकील मोहम्मद इरशाद ने कहा कि जैन को जेल के अंदर बुनियादी भोजन और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं।

Web Title: Kiran Bedi on Satyendar Jain's video He is not a jail but a house arrest in a way

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे