लाइव न्यूज़ :

LOC News: पुंछ में एलओसी पर ड्रोन को खदेड़ा, दोनों सेनाओं के बीच भी गोलीबारी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: February 28, 2024 2:49 PM

LOC News: घुसपैठिये देखने पर भारत और पाकिस्तानी सेना की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में करीब 15 मिनट तक फायरिंग की गई। अचानक हुई फायरिंग से क्षेत्र के लोग भयभीत हो गए।

Open in App
ठळक मुद्देपुंछ का एलओसी से सटा करमाड़ा क्षेत्र क रात गोलियों की आवाज से गूंज उठा था।गोलीबारी को लेकर सुरक्षाबलों ने किसी भी प्रकार के संघर्ष विराम के उल्लंघन से इनकार किया है। घुसपैठ के प्रयास की आशंका को देखते भारतीय सेना ने भी अपने क्षेत्र में कुछ मिनट तक गोलीबारी की।

LOC News: एलओसी से सटे पुंछ में भारतीय सेना ने उस पाकिस्‍तानी ड्रोन को वापस उस पार गोलीबारी कर खदेड़ दिया है जिसके प्रति शक था कि वह हथियारों की डिलीवरी करने आया था। इसी तरह से एलओसी पर एक अन्‍य सेक्‍टर में दोनों मुल्‍क‍ों की सेनाओं के बीच गोलीबारी की भी खबर है। मिलने वाले समाचार कहते हैं कि पुंछ का एलओसी से सटा करमाड़ा क्षेत्र क रात गोलियों की आवाज से गूंज उठा था। दरअसल घुसपैठिये देखने पर भारत और पाकिस्तानी सेना की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में करीब 15 मिनट तक फायरिंग की गई। अचानक हुई फायरिंग से क्षेत्र के लोग भयभीत हो गए।

हालांकि देर शाम हुई गोलीबारी को लेकर सुरक्षाबलों ने किसी भी प्रकार के संघर्ष विराम के उल्लंघन से इनकार किया है। सूत्रों के अनुसार रात करीब 6:10 बजे करमाड़ा के उस पार तैनात पाकिस्तानी सेना की बलोच रेजिमेंट द्वारा अपने क्षेत्र में कुछ हरकत देखकर गोलीबारी की गई। उधर, घुसपैठ के प्रयास की आशंका को देखते भारतीय सेना ने भी अपने क्षेत्र में कुछ मिनट तक गोलीबारी की।

नियंत्रण रेखा के अग्रिम क्षेत्रों में इस प्रकार से अपने-अपने क्षेत्र में गोलीबारी करना नियमित सैन्य प्रक्रिया है। इस बीच दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि सेना के जवानों ने आज पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन पर कुछ गोलियां चलाईं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास टोपी पोस्ट और परविंदर पोस्ट में दुश्मन के ड्रोन की गतिविधि पकड़ी गई थी।

एलओसी की रक्षा करने वाले सैनिकों ने कुछ राउंड फायरिंग की और इसे पाकिस्तानी को लौटा दिया। ओर। अधिकारी ने आगे बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है। याद रहे जम्मू कश्मीर पुलिस ने हाल ही में सीमा पार से नशीले पदार्थ, हथियार या विस्फोटक सामग्री गिराने के लिए उड़ाए गए ड्रोन की सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की, जिससे सामग्री की बरामदगी हो सके।

टॅग्स :जम्मू कश्मीरभारतीय सेनाPakistan Army
Open in App

संबंधित खबरें

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

भारतकश्मीरी विस्थापितों द्वारा कम मतदान करने से निराश हुई BJP, अब बारामुल्ला व अनंतनाग में लगाया ऐड़ी-चोटी का जोर

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल बाबा, ममता दीदी, आप हमें कितना भी डरा लें, पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे", अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली में कहा

क्राइम अलर्टPakistan: मां का शारीरिक शोषण देख खून खौल उठा, नशेड़ी पिता को बेटे ने उतारा मौत के घाट

भारतब्लॉग: पाकिस्तान के हाथ से फिसलता पीओके

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान