लाइव न्यूज़ :

हिमाचल कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा, "पार्टी हाईकमान वीरभद्र सिंह के परिवार की अनदेखी नहीं कर सकता, उन्हीं के नाम पर, बल पर और कार्य पर मिली है जीत"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 09, 2022 2:20 PM

हिमाचल कांग्रेस में सीएम पद की रेस मौजूदा प्रदेश प्रमुख प्रतिभा सिंह का नाम आगे चल रहा है। मजबूत दावेदारी के बावजूद वो बीते गुरुवार से ही अपने नाम को लेकर कांग्रेस शीर्ष नेताओं को परोक्ष संदेश दे रही हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देहिमाचल कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह की आला कमान को परोक्ष चेतावनी, नहीं कर सकते हमारी अनदेशीप्रतिभा सिंह ने पार्टी के लिए पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के योगदान का हवाला देते हुए पेश की दावेदारीपार्टी यह चुनाव उनके नाम, चेहरे और परिवार के कारण जीते हैं, आलाकमान इस बात का ख्याल रखेगा

शिमला: कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में भाजपा के राज और रिवाज बदलने के दावे को धता बताते हुए बहुमत से चुनाव तो जीत लिया है लेकिन हिमाचल कांग्रेस में जीत के बाद जिस तरह की सियासत देखने को मिल रही है, उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां की सत्ता कांग्रेस के लिए काटों भरी ताज के समान रहेगी। इसकी बानगी बीते गुरुवार को चुनावी परिणाम और रूझान के सामने आते ही स्पष्ट हो गये थे, जब राज्य कांग्रेस के कई नेताओं ने सीएम पद के लिए दावेदारी ठोंक दी थी। 

हिमाचल कांग्रेस में सीएम पद की रेस पर गौर करें तो पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, ठाकुर कौन सिंह और आशा कुमारी के साथ-साथ मौजूदा प्रदेश प्रमुख प्रतिभा सिंह का नाम आगे चल रहा है। वैसे इन सारे नामों में सबसे मजबूत दावेदारी प्रतिभा सिंह की ही मानी जा रही है बावजूद इसके वो बीते गुरुवार से ही अपने नाम को लेकर मीडिया के माध्यम से कांग्रेस शीर्ष नेताओं को परोक्ष संदेश दे रही हैं। 

इसी क्रम में प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को भी विधायक दल की बैठक से पहले समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस आलाकमान के लिए कहा,  "वे उनके (वीरभद्र सिंह) परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकते। हम उनके नाम, चेहरे और काम पर जीते हैं। ऐसा नहीं हो सकता कि आप उनके नाम, चेहरे और परिवार का उपयोग करें और किसी और को श्रेय दें। हाईकमान ऐसा नहीं करेगा।"

मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने सत्ताधारी भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाते हुए कुल 68 सीटों में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की, वहीं सत्ता गंवाने वाली भाजपा को महज 25 सीटों से संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही 3 सीटों पर निर्दलियों ने भी कब्जा जमाया है। 

कांग्रेस के नये मुख्यमंत्री के लिए पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक इस समय शिमला में चल रही है। हिमाचल में कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणआ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी विधायकों से सीएम पद की चर्चा कर रहे हैं। 

टॅग्स :हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्रीकांग्रेसRajiv Shuklaभूपेश बघेल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRajiv Gandhi Death Anniversary: प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

भारतKarnataka: "मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों के फोन टैप किए जा रहे हैं", एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

भारतकलकत्ता हाईकोर्ट के जज ने रिटायर होने के बाद कहा, "मैं 'आरएसएस' का सदस्य था और अब भी हूं, मैं उस संगठन का बहुत आभारी हूं"

भारतLok Sabha Elections 2024: "रायबरेली में राहुल गांधी की हार भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से तय है", केशव प्रसाद मौर्य ने दावे के साथ कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारत"पीएमएलए का असली नाम 'प्रधानमंत्री की लाल आंख' है", कपिल सिब्बल ने ईडी की धारा को लेकर नरेंद्र मोदी पर कसा तंज

भारतब्लॉग: शहादत ने किया था आतंकवाद के प्रति जागरूक

भारतजयंत सिन्हा से नाराज हुई भारतीय जनता पार्टी, कारण बताओ नोटिस भेजा, जानें क्या है मामला

भारत"विदेश मंत्री जयशंकर किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमलों पर ध्यान दें, हो सके तो छात्रों की स्वदेश वापसी हो", असदुद्दीन ओवैसी ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024 : तिब्बती, जापानी, चीनी मूल के लोग भी देते हैं वोट