Karnataka: "मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों के फोन टैप किए जा रहे हैं", एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 21, 2024 09:13 AM2024-05-21T09:13:25+5:302024-05-21T09:15:44+5:30

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने बीते सोमवार को आरोप लगाया कि सूबे की सिद्धारमैया सरकार उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों सहित कुल 40 फोन को टैप करवा रही है।

Karnataka: "Phones of my family members and supporters are being tapped", HD Kumaraswamy makes serious allegation on Siddaramaiah government | Karnataka: "मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों के फोन टैप किए जा रहे हैं", एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

फाइल फोटो

Highlightsसिद्धारमैया सरकार मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों सहित कुल 40 फोन को टैप करवा रही हैकर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने लगाया सनसनीखेज आरोपराज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने उनके आरोपों को किया खारिज

बेंगलुरु:कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने बीते सोमवार को आरोप लगाया कि सूबे की सिद्धारमैया सरकार उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों सहित कुल 40 फोन को टैप करवा रही है।

कुमारस्वामी ने अपने भगोड़े भतीजे और हासन से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से स्वदेश वापसी की अपील करते हुए कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार उनकी और उनके परिवार की जासूसी करवा रही है।

वहीं जेडीएस नेता कुमारस्वामी के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा कि उनके सारे आरोप निराधार और प्रचार हासिल करने का तरीका मात्र है।

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया, "हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। मुझे यह पता है। मेरे आसपास के चालीस लोगों के फोन टैप किए जा रहे हैं। फोन पर जो भी चर्चा हो रही है, उस पर नजर रखी जा रही है। एचडी रेवन्ना का फोन भी टैप किया जा रहा है।"

रेवन्ना एचडी कुमारस्वामी के भाई हैं, जिन्हें हाल ही में कोर्ट ने अपहरण और यौन उत्पीड़न के मामलों में जमानत पर रिहा किया था। देवगौड़ा परिवार लोकसभा चुनाव के वक्त उस समय भारी उलझन में फंस गया था, जब जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना का बड़ी संख्या में कथित सेक्स टेप सार्वजनिक हो गया था, जिसमें रेवन्ना कथिततौर पर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हुए दिखाई दिये थे।

उस घटना के बाद पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और रेवन्ना के बेटे प्रज्वल धीरे से विदेश भाग गये थे और वो अभी भी वहीं छुपे हुए हैं क्योंकि यौन शोषण के केस में कर्नाटक पुलिस ने उनके खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है।

33 साल के जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना मौजूदा लोकसभा चुनाव में हासन से एनडीए के लोकसभा उम्मीदवार हैं, जिनके खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करके उनके ठिकाने की जानकारी मांगी है।

इस विवाद में कुमारस्वामी ने सार्वजनिक रूप से अपने भतीजे रेवन्ना से भारत लौटने और जांच में सहयोग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा, "प्रज्वल को भारत वापस आना चाहिए और जांच में पुलिस को सहयोग करना चाहिए। यह 'पुलिस और चोर' का खेल कब तक चलेगा? उनके दादा एचडी देवगौड़ा हमेशा चाहते थे कि वो राजनीतिक रूप से आगे बढ़ें। अगर वो  उनकी प्रतिष्ठा का सम्मान करना चाहते हैं, तो भारत वापस आ जाएं।"

Web Title: Karnataka: "Phones of my family members and supporters are being tapped", HD Kumaraswamy makes serious allegation on Siddaramaiah government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे