लाइव न्यूज़ :

250 करोड़ की बिल्डिंग को बनाने में लगे 12 साल, मंत्री नितिन गडकरी दोषी अधिकारियों पर बरसे

By रामदीप मिश्रा | Published: October 29, 2020 8:15 AM

नितिन गडकरी ने कहा कि हम गर्व के साथ कहते हैं कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को दो से तीन वर्षों में पूरा करेंगे। इसकी कीमत ₹ 80,000 से 1 लाख करोड़ तक है। लेकिन 250 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में इतने साल लग गए।

Open in App
ठळक मुद्देतिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के नए भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने भवन के बनने में हुई लेट-लतीफी को लेकर अधिकारियों की जमकर खिंचाई की है।

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के नए भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने भवन के बनने में हुई लेट-लतीफी को लेकर अधिकारियों की जमकर खिंचाई की है और इसे शर्मनाक बताया है। साथ ही साथ अधिकारियों पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह "शर्म की बात" है कि 2008 में 250 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को अंतिम रूप दिया गया था। इसकी निविदा 2011 में दी गई थी और इसके निर्माण में नौ साल का समय लगा। यानि कुल मिलाकर 12 साल लग गए हैं। इस दौरान दो सरकारें और आठ चेयरमैन लग गए। इससे मौजूदा चेयरमैन और सदस्यो का कोई संबंध नहीं है। 

उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जिन महान हस्तियों ने 2011 से 2020 तक इस प्रोजेक्ट पर काम किया, यदि संभव हो तो उनकी तस्वीरों को इमारत में लगाया जाना चाहिए। उन्होंने नौ साल तक फैसले लेने में देरी की।

नितिन गडकरी ने कहा कि हम गर्व के साथ कहते हैं कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को दो से तीन वर्षों में पूरा करेंगे। इसकी कीमत ₹ 80,000 से 1 लाख करोड़ तक है। लेकिन 250 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में इतने साल लग गए। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को तत्काल सुधारों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा, "हम परफॉर्मेंस संबंधी अड़चनों की पहचान करने में असमर्थ हैं। कई समितियों का गठन किया गया। समितियों ने अपनी रिपोर्ट दी। लेकिन, एनएचएआई के ये भ्रष्ट और अयोग्य व आलसी लोग इतने शक्तिशाली हैं कि आदेशों के बावजूद गलत फैसले लेते हैं।

टॅग्स :नितिन गडकरीनेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजनाथ सिंह और नितिन गडकरी को लेकर बोले सुब्रमण्यम स्वामी- "दोनों खुलकर बोलते हैं, लेकिन..."

भारतMaharashtra Lok Sabha Election: बेहोश हुए नितिन गडकरी, वीडियो आई सामने, यवतमाल में रैली को संबोधित कर रहे थे

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 5 सीटों पर 54.85% मतदान, नागपुर में 47.91 फीसदी पड़े वोट

भारतLok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ने डाला वोट, देखें वीडियो

भारतNagpur Lok Sabha seat: जीत को ले कर आश्वस्त नजर आए भाजपा उम्मीदवार नितिन गडकरी, कांग्रेस से विकास ठाकरे से मिल रही है चुनौती

भारत अधिक खबरें

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतDelhi excise policy case: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में आम आदमी पार्टी को बनाया गया आरोपी

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

भारतSwati Maliwal Assault Case: कौन हैं वो पॉलिटिकल हिटमैन? जिसका जिक्र कर स्वाति मालीवाल ने सामने आए वीडियो पर दी तीखी प्रतिक्रिया

भारतSheohar Lok Sabha seat: शिवहर की कहानी रोचक, अब तक 10 सांसद चुने, इस सीट पर आधी आबादी सबसे आगे, पढ़िए इतिहास