लाइव न्यूज़ :

Arvind Kejriwal Arrested: 'आप' मंत्री गोपाल राय का दावा, कहा- "अरविंद केजरीवाल के परिवार को किया हाउस अरेस्ट"

By अंजली चौहान | Published: March 22, 2024 10:52 AM

Arvind Kejriwal Arrested: विपक्ष ने पीएम मोदी पर 'तानाशाही' का आरोप लगाते हुए आप नेता के पीछे अपना पूरा जोर लगा दिया है।

Open in App

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं में हलचल मची है। आम आदमी पार्टी बीजेपी सरकार पर इस गिरफ्तारी का आरोप लगा रही है और इसे राजनीति से प्रेरित बता रही है। आज आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता देशव्यापी प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। वहीं, दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने केंद्र सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। गोपाल राय शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे और मीडिया से बात करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के परिवार को नजरबंद किया गया है। 

राय ने कहा, "मैं यहां उनके परिवार से मिलने आया हूं लेकिन उन्हें नजरबंद कर दिया गया है। किस कानून के तहत मुझे उनसे मिलने से रोका जा रहा है?" 

राय का यह दावा बड़ा है और उन्होंने इसका विरोध भी किया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने लगातार दिल्ली की जनता के लिए काम किया है। अनुमति मिलने के बाद आखिरकार राय को परिवार से मिलने की अनुमति दी गई। इस बीच, आप कार्यकर्ता आप कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपना समर्थन दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री के समर्थन में प्रदर्शनकारी आप कार्यालय के बाहर भी एकत्र हुए हैं।

पहली बार सीएम को किया गिरफ्तार- आतिशी 

इससे पहले आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कहा कि यह पहली बार है कि किसी मौजूदा सीएम को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है। आतिशी ने कहा, "एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी भाजपा की राजनीतिक साजिश है।" उन्होंने आगे कहा कि पार्टी को भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट देश में लोकतंत्र की रक्षा करेगा। 

आप नेता ने कहा, "अगर यह समान अवसर को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं है, तो यह क्या है?...हमें उम्मीद है कि आज भी सुप्रीम कोर्ट देश में लोकतंत्र की रक्षा करेगा...बीजेपी चाहती है कि अरविंद केजरीवाल प्रचार न कर पाएं लोकसभा चुनाव में...हम भारतीय गठबंधन के नेताओं के संपर्क में हैं, उन्होंने अरविंद केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त की है।"

बता दें कि शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम गुरुवार को केजरीवाल के आवास पर पहुंची। उनके आवास पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान, केजरीवाल को नाटकीय परिस्थितियों के बीच गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि AAP संयोजक दिल्ली उच्च न्यायालय से शराब नीति मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्राप्त करने में विफल रहे। बाद में प्रवर्तन निदेशालय उन्हें एजेंसी के मुख्यालय ले गई। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री को बाद में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप कार्यकर्ता और नेता उनके पीछे लामबंद हो गए, जबकि इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने भी आप नेता को अपना समर्थन दिया। भाजपा नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को अपना समर्थन दिया और इस बात पर जोर दिया कि "सच्चाई की जीत होनी चाहिए।"

टॅग्स :अरविंद केजरीवालGopal Raiआम आदमी पार्टीआतिशी मार्लेनाप्रवर्तन निदेशालयBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "जो लोग सोचते हैं कि वो धोखे से चुनाव जीत सकते हैं, जनता उन्हें जवाब देगी, लोग बीजेपी से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं", अखिलेश यादव ने कहा

भारतआज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, पर्चा दाखिल करने से पहले करेंगे ये काम

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी, अगर 22 अरबपति बना सकते हैं, तो हम भी करोड़ों को 'लखपति' बना सकते हैं", राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

भारतSushil Modi Death: सुशील मोदी ने लालू यादव को न केवल मुख्यमंत्री की गद्दी से हटाया था, उन्हें सलाखों के पीछे भी पहुंचाया था, जानिए उनके बारे में

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai Hoarding Collapse Case: घाटकोपर हादसे में पुलिस का एक्शन, होर्डिंग लगवाने वाले कंपनी के मालिक पर FIR दर्ज; सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

भारतMumbai's Ghatkopar hoarding collapse incident: 14 हुई मरने वालों की संख्या, 74 लोगों को जीवित बचाया गया

भारतSushil Kumar Modi: कैंसर से हारे सुशील कुमार मोदी, नीतीश कुमार और एनडीए के बीच किया अहम पुल का काम, जानें उनके राजनीतिक सफर के बारे में

भारतSushil Modi dies at 72: नहीं रहे सुशील कुमार मोदी, पीएम मोदी-अमित शाह ने जताया दुख, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलि

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध