लाइव न्यूज़ :

Arvind Kejriwal Arrest Controversy: "अंग्रेजों ने जेल की धमकी देकर भारत को गुलाम बनाया था, भाजपा भी वही कर रही है", 'आप' नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 02, 2024 2:44 PM

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने केंद्र की नरेंद्र मोदी शासन की तुलना ब्रिटिश राज से करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अंग्रेजों की तरह हो गई है, जो नेताओं और लोगों को जेल की धमकी देकर डराती है।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा सरकार अंग्रेजों की तरह हो गई है, जो नेताओं और लोगों को जेल की धमकी देकर डराती हैआप नेता सौरभ भारद्वाज ने नरेंद्र मोदी शासन की तुलना ब्रिटिश राज से करते हुए कहारामलीला मैदान में केजरीवाल के समर्थन में उमड़ी भीड़ से भाजपा बेहद डर गई ह।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में चल रही सियासी रार के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता औऱ केजरीवाल सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को सूबे के विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। आप नेता भारद्वाज ने केंद्र के शासन की तुलना ब्रिटिश राज से करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अंग्रेजों की तरह हो गई है, जो नेताओं और लोगों को जेल की धमकी देकर डराती है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के रामलीला मैदान में "महारैली" में वरिष्ठ विपक्षी नेताओं को इकट्ठा होने और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने के बाद भाजपा डर गई है।

उन्होंने कहा, "31 मार्च को रामलीला मैदान में जो देखा गया, उसने बीजेपी को चौंका दिया। भारत के विपक्षी दलों के सबसे बड़े नेता उस मंच पर इकट्ठा हुए। हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता जेल में हैं। आतिशी, दुर्गेश पाठक, संदीप पाठक और मैं पार्टी के वरियता क्रम में सबसे छोटे हैं। हमने इन नेताओं को फोन किया और उनसे आने का अनुरोध किया कि हमारे वरिष्ठ नेता जेल में हैं और हम दिल्ली में 'महारैली' कर रहे हैं। विपक्ष के सभी नेताओं ने कहा कि वे निश्चित रूप से वहां होंगे और सभी पहुंचे।"

सौरभ भारद्वाज ने कहा, "बीजेपी का कहना है कि उन्होंने हमारे साथ वह सब कुछ किया, जो उन्हें करना चाहिए था। उन्होंने अपनी योजना को अंजाम दिया और हमारे सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया लेकिन पार्टी अभी भी खड़ी है। बीजेपी जानती है कि लोग वोट डालने से नहीं डरेंगे। आज देश की जनता डरी हुई है और यह देश के लिए गंभीर चिंता का विषय है।अंग्रेजों के शासनकाल में लोग ऐसे डरे रहते थे। अंग्रेजों ने हमें जेल की धमकी देकर डराया और हम पर राज किया। आज भाजपा की सरकार भी ऐसा ही कर रही है।"

मालूम हो कि सौरभ भारद्वाज की यह टिप्पणी उनकी सहयोगी आतिशी के उस बड़े दावे के बाद आई है जिसमें आतिशी ने कहा था कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद अब जांच एजेंसी उन्हें, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेगी।

आतिशी ने कहा, “मुझे बताया गया है कि जल्द ही हमारे आवास पर ईडी की छापेमारी होगी और फिर हमें हिरासत में ले लिया जाएगा। भाजपा अब आम आदमी पार्टी के नेताओं की अगली कतार को निशाना बना रही है।"

आतिशी के दावे ईडी द्वारा अदालत में आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लेने के एक दिन बाद आए और कहा गया कि केजरीवाल ने एजेंसी को बताया कि कथित शराब घोटाले के प्रमुख प्रतिपादक विजय नायर आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करते थे।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024दिल्लीआम आदमी पार्टीAam Aadmi Partyकांग्रेसमोदी सरकारअरविंद केजरीवालArvind Kejriwal
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी और अखिलेश यादव का राजनीतिक भविष्य खतरे में है, सपा, बसपा और कांग्रेस आईसीयू में हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी ने कहा, अडानी-अंबानी से कांग्रेस को टेंपो में पैसा मिलता है, लेकिन उनमें हिम्मत नहीं कि वो इसकी जांच कराएं", राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

भारतSwati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार को 5 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया, तीस हजारी कोर्ट ने दिया आदेश

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारत अधिक खबरें

भारतCentigrade Temperature Scale: साल का 139वां दिन खास, 1743 में 19 मई को सेंटीग्रेड तापमान पैमाना विकसित, जानें सिलसिलेवार ब्योरा

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतKaiserganj constituency: क्या सपा, बसपा की चुनौती के सामने पिता का दबदबा कायम रख पाएंगे छोटे 'भूषण'?