VIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

By रुस्तम राणा | Published: May 18, 2024 10:20 PM2024-05-18T22:20:12+5:302024-05-18T22:41:51+5:30

दिल्ली में एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "यह दिलचस्प है कि मैं इन चुनावों में आप (आम आदमी पार्टी) को वोट दूंगा और अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे।"

'I Will Vote For AAP, Arvind Kejriwal Will Vote For Congress': Rahul Gandhi At Poll Rally In Delhi | VIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

VIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी उनके साथ बहस करने से इनकार कर रहे हैं उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटों पर अपने गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह कियाउन्होंने कहा, यह दिलचस्प है कि मैं इन चुनावों में आम आदमी पार्टी को वोट दूंगा और अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी उनके साथ बहस करने से इनकार कर रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री कुछ पसंदीदा व्यवसायियों के साथ अपने "संबंधों" और उन्होंने चुनावी बांड का "दुरुपयोग" कैसे किया, इस बारे में सवालों का जवाब नहीं दे सकते। दिल्ली में कांग्रेस द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने अपनी पार्टी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलकर काम करने और राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटों पर अपने गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, "यह दिलचस्प है कि मैं इन चुनावों में आप (आम आदमी पार्टी) को वोट दूंगा और अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे।" गांधी ने कहा कि हर किसी का पहला लक्ष्य संविधान को उन लोगों से बचाना होना चाहिए जो इसे नष्ट करने पर तुले हुए हैं। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा, 'पीएम मोदी अपने पसंदीदा पत्रकारों को लगातार इंटरव्यू दे रहे हैं लेकिन वह मेरे साथ बहस नहीं करेंगे क्योंकि वह जानते हैं कि वह मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकते।' 

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी कांग्रेस को अडानी-अंबानी से भारी मात्रा में पैसा मिलने की बात करते हैं, लेकिन उनमें इसकी जांच कराने की हिम्मत नहीं है।'' पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मैं पीएम मोदी से जब भी और जहां भी चाहें बहस करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह नहीं आएंगे। पहला सवाल मैं पीएम मोदी से पूछूंगा कि अडानी के साथ उनके क्या संबंध हैं, इसके बाद मैं उनसे चुनावी बांड के बारे में पूछना चाहता हूं।"

गांधी ने कहा कि बहस इन दो सवालों के बाद ही खत्म हो जाएगी, लेकिन वह प्रधानमंत्री से यह भी पूछना चाहते हैं कि जब लोग कोविड महामारी से पीड़ित थे तो उन्होंने जनता से थालियां बजाने और मोबाइल फोन फ्लैश करने के लिए क्यों कहा। उन्होंने कहा, "वह मेरे साथ बहस में शामिल नहीं होंगे लेकिन वह अपनी रैलियों में केवल उन मुद्दों के बारे में बोलते हैं जो मैं उठाता हूं। जब मैंने कहा कि वह अडानी-अंबानी के बारे में बात क्यों नहीं करते, तो उन्होंने तुरंत इस बारे में बात की।"

गांधी ने मीडिया पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि वे "2-3 उद्योगपतियों के मित्र" हैं क्योंकि वे चौबीसों घंटे अपने चैनलों पर या तो अंबानी की शादी, बॉलीवुड सितारों या नरेंद्र मोदी को दिखाते हैं। उन्होंने कहा, "फिर भी इन मीडिया घरानों के लिए काम करने वाले स्ट्रिंगर और कैमरामैन कांग्रेस को ही वोट देंगे।" अपने भाषण में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनसे की गई पूछताछ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझसे ईडी द्वारा 55 घंटे तक पूछताछ कराई जब तक वे थक नहीं गए... उन्होंने मेरा घर छीन लिया, मैंने उनसे कहा कि मुझे आपका घर नहीं चाहिए क्योंकि पूरा देश मेरा घर है।"

भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं पर गांधी ने कहा कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है। हमें 'डरपोक' नेता नहीं चाहिए, हम 'बब्बर शेर' चाहते हैं। हम उन लोगों को नहीं चाहते जो सीबीआई-ईडी की कार्रवाई से डर जाते हैं। कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कि अगर वे सरकार बनाने में सक्षम होते हैं, तो गांधी ने कहा, हम अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे, जीएसटी को सरल बनाएंगे और बड़े उद्योगपतियों के बजाय छोटे व्यापारियों की मदद करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे कारोबारियों के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अडानी और अंबानी जैसे उद्योगपतियों को 16 लाख करोड़ रुपये दे दिये। उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिल्ली की तीन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों और चार सीटों पर आप उम्मीदवारों के लिए वोट करने का आग्रह करता हूं। इसी तरह, मैं आप कार्यकर्ताओं से चार सीटों पर अपनी पार्टी के नेताओं और तीन निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट करने का आग्रह करता हूं।"

Web Title: 'I Will Vote For AAP, Arvind Kejriwal Will Vote For Congress': Rahul Gandhi At Poll Rally In Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे