लाइव न्यूज़ :

पामेला एंडरसन को आजकल का फेमिनिज्म लगता है बोरिंग, कहा- #MeToo कुछ ज्यादा ही हो गया!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 08, 2018 4:52 PM

इसी इंटरव्यू में पामेला एंडरसन से हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर दर्जनों लड़कियों के यौन शोषण के आरोपों से जुड़ा सवाल भी पूछा गया।

Open in App

हॉलीवुड एक्ट्रेस और बेवाच टीवी सीरीज से 1990 के दशक में सनसनी मचा देने वाली अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने #MeToo मूवमेंट की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया टीवी चैनल 60 मिनट्स ऑस्ट्रेलिया को दिए एक इंटरव्यू में पामेला एंडरसन ने मौजूदा दौर के फेमिनिज्म (नारीवाद) को पुरुषों को पंगु कर देने वाला बताया है। हालाँकि पामेला ने खुद को फेमिनिस्ट बताया है।

पामेला एंडरसन ने "थर्ड वेव फेमिनिज्म" से असहमति जतायी है। पामेला ने इंटरव्यू में कहा, "मेरे ख्याल से फेमिनिज्म बहुत ज्यादा आगे जा सकता है। मैं फेमिनिस्ट हूँ लेकिन मुझे लगता है कि फेमिनिज्म का तीसरा दौर बोरिंग है। मेरे ख्याल से ये पुरुषों को पंगु बनाता है।"

पामेला एंडरसन ने हॉलीवुड समेत पूरी दुनिया को हिला देने वाले #MeToo आंदोलन की आलोचना करते हुए कहा कि वो उनके लिए अतिरंजित है। पामेला ने कहा, "मेरे ख्याल से यह #MeToo मूवमेंट कुछ ज्यादा ही हो गया है। माफ कीजिएगा शायद यह कहने के लिए मेरे जान ले ली जाए।"

इसी इंटरव्यू में पामेला एंडरसन से हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर दर्जनों लड़कियों के यौन शोषण के आरोपों से जुड़ा सवाल भी पूछा गया। इस पर पामेला ने कहा, "मेरी माँ ने मुझे सिखाया था कि किसी अजनबी से मिलने के लिए होटल में नहीं जाना चाहिए। अगर कोई बाथरोब में कमरे का दरवाजा खोले तो समझ लीजिए कि यह बिजनेस मीटिंग नहीं है। इसका मतलब मुझे किसी और के पास जाना चाहिए। मेरे ख्याल से ये सहज-बुद्धि की बात है।"

हार्वी वाइंस्टीन पर लगे आरोपों के बाद ही हॉलीवुड एक्ट्रेस एलीसा मिलानो ने एक ट्वीट में #MeToo लिखकह जताया था कि वो भी यौन शोषण की शिकार हो चुकी हैं। मिलानो का ट्वीट वायरल हो गया जिसके बाद पूरी दुनिया में इस मी टू हैशटैग से लाखों महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण का सार्वजनिक किया। पामेला ने इंटरव्यू में कहा कि वो कनाडा की हैं और उन्हें राजनीतिक रूप से सही बयानबाजी करना नहीं आता।

सितंबर 2018 में भारत में भी मी टू मूवमेंट की दूसरी बयार शुरू हुई थी जिसे #MeTooIndia नाम दिया गया। बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाकर इसकी शुरुआत की। तनुश्री के बाद कई नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री एमजे अकबर, निर्देशक विकास बहल, रजत कपूर, साजिद खान, पत्रकार प्रशांत झा, विनोद दुआ, लेखक चेतन भगत इत्यादि दर्जनों नामचीन लोगों पर विभिन्न लड़कियों ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया। ज्यादातर आरोपियों ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया लेकिन कुछ मामलों में पीड़िताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

टॅग्स :पामेला एंडरसन# मी टूहॉलीवुड सेलिब्रिटी
Open in App

संबंधित खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

विश्वब्रिटनी स्पीयर्स की ब्वॉयफ्रेंड पॉल रिचर्ड सोलिज के साथ हुई मारपीट! पॉप गायिका ने दी सफाई, जानें मामला

बॉलीवुड चुस्कीED Sheeran ने शाहरुख खान के लिया गाया गाना, किंग खान हुए सिंगर के फैन; वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीWatch: किंग खान के साथ ED Sheeran का डांस वीडियो वायरल, सिग्नेचर स्टेप ने लूटा फैन्स का दिल

ज़रा हटके96th Oscar 2024: जॉन सीना मंच पर पहुंच गए न्यूड, सामने बैठे स्टार्स हुए हैरान, जानें आखिर ऐसा क्यों किया..

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज

बिदेशी सिनेमाCarl Weathers Death: रॉकी स्टार, 'कार्ल वेदर्स' का 76 वर्ष की आयु में निधन, देखें तस्वीरें