लाइव न्यूज़ :

Game of Thrones ने 32 Emmy नामांकन पाकर रचा इतिहास!

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: July 17, 2019 4:15 AM

बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नामांकन के साथ ही, वेबसीरीज में काम करने वाले कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देयह पहली दफा नहीं है जब गेम ऑफ थ्रोन्स ने एमी की रेस में प्रवेश किया हो, अब एचबीओ की यह वेब सीरीज 161 नामांकन हासिल कर चुकी है, जिसमें से 47 एमी अवॉर्ड जीत चुकी है।कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं।

ऐसा मालूम होता है कि एचबीओ की वेबसीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स तलवारों का नहीं, बल्कि एमी अवॉर्ड से बना लोहे का सिंहासन अपने घर में लाने वाली है। मंगलवार को इस वेबसीरीज के एमी अवॉर्ड के लिए 32 नामांकन दर्ज किए गए। सीएनएन के मुताबिक, मजेदार बात है कि किसी ड्रामा सीरीज के मामले में एक वर्ष में गेम ऑफ थ्रोन्स ने सबसे ज्यादा नामांकन पाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है। जिसमें दहाई के आंकड़े में एमी नामांकन भी शामिल हैं। 

बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नामांकन के साथ ही, वेबसीरीज में काम करने वाले कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं। 

यह पहली दफा नहीं है जब गेम ऑफ थ्रोन्स ने एमी की रेस में प्रवेश किया हो, अब एचबीओ की यह वेब सीरीज 161 नामांकन हासिल कर चुकी है, जिसमें से 47 एमी अवॉर्ड जीत चुकी है।

8 वर्ष लंबी असाधारण यात्रा के बाद इस साल की शुरुआत में शो का आखिरी हिस्सा आठवें सीजन के तौर पर आया। हालांकि, शो ने काफी लोकप्रियता हासिल की लेकिन आखिरी सीजन को लेकर फैन्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया रही। 

कई निराश फैन्स ने यहां तक कि एक याचिका चलाई जिसमें कहा गया कि निर्माता को सक्षम लेखकों की मदद से शो के आखिरी सीजन का रीमेक बनाना चाहिए। इस याचिका पर दस लाख से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए।

टॅग्स :गेम ऑफ़ थ्रोंसवेब सीरीजबॉलीवुड गॉसिपहॉलीवुड सेलिब्रिटी
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ की चोट भी कम नहीं कर पाया ऐश्वर्या राय बच्चन का ग्लैमर, कान्स के लिए एक्ट्रेस ने पहना 64 हजार का कोट; देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या राखी सावंत की बीमारी एक नाटक? एक्स हसबैंड आदिल दुर्रानी ने लगाए गंभीर आरोप, वीडियो किया शेयर

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज