लाइव न्यूज़ :

Champions Trophy: दो जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी भारतीय टीम, 2-3 से मिली हार

By विनीत कुमार | Published: June 27, 2018 9:04 PM

भारत ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को और फिर दूसरे मैच में अर्जेंटीना को हराया था।

Open in App

ब्रेडा (नीदरलैंड्स): हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी -2018 में पहले दो जीत के बाद शानदार लय में नजर आ रही भारतीय टीम को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर फिसल गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है। भारत ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को और फिर दूसरे मैच में अर्जेंटीना को हराया था।

बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्षपूर्ण मुकाबले में भारत के लिए वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किए। यह दोनों गोल क्रमश: 11वें और 58वें मिनट में आए। वहीं, आस्ट्रेलिया के लिए लैचलन शार्प, टॉम क्रेग और ट्रैंट मिटन ने गोल किए। 

मैच पर का पहला गोल ऑस्ट्रेलिया की ओर से शार्प ने छठे मिनट में दागा। इसके बाद, नौवें मिनट में भारतीय टीम को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि वे इसका फायदा नहीं उठा सके। इसके ठीक बाद 11वें मिनट में भी भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार खिलाड़ियों ने कोई गलती नहीं की।

एस.वी सुनील ने गेंद को अपने कब्जे में लेते हुए वरुण कुमार को पास की और उन्होंने इसे सीधे आस्ट्रेलिया के गोलपोस्ट में डाल दिया। भारत हालांकि ज्यादा राहत की सांस नहीं ले सका और 14वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और उसने इसका फायदा उठाते हुए 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। यह गोल टॉम क्रेग ने किया।

दूसरे क्वॉर्टर और मैच के 22वें मिनट में आस्ट्रेलिया को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन बचाव करते हुए गोल की किसी संभावना को खत्म किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरा गोल ट्रैंट मिटन ने 33वें मिनट में किया। इसके बाद आखिरकार 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को कम किया लेकिन भारतीय टीम की 2-3 की हार नहीं टल सकी।

टॅग्स :हॉकी इंडियाचैंपियंस ट्रॉफीऑस्ट्रेलियाभारत Vs ऑस्ट्रेलियासरदार सिंह
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वचीन अपने ऐप्स और गेम्स के जरिए वैश्विक स्तर पर लोगों की कर रहा जासूसी! रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा

विश्वनाइट आउट में इस ऑस्ट्रेलियाई सांसद को दिया ड्रग्स, फिर हुआ यौन उत्पीड़न और...

विश्वऑस्ट्रेलिया में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों के लिए राहत की खबर, 2 बिलियन डॉलर का ऋण माफ

भारतBJP ने 10 देशों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे की बढ़ाई तारीख, आगमन के पीछे ये थी बड़ी वजह

क्रिकेटICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को वेन्यू के रूप में अंतिम रूप दिया

हॉकी अधिक खबरें

हॉकीFIH Women’s Olympic Qualifiers: गोलकीपर बिचू देवी के साथ मैदान के बीच में आंसू बहाते खिलाड़ी, किस्मत ने नहीं दिया साथ, क्या टीम इंडिया पेरिस ओलंपिक नहीं खेलेगी!

हॉकीFIH Hockey Olympic Qualifier: न्यूजीलैंड और इटली को हराकर सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम, पेरिस ओलंपिक का टिकट और जीत से दो कदम दूर, सामने जर्मन दीवार चुनौती!

क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और ओलंपियन ब्रायन बूथ का निधन, 1956 के ओलंपिक खेलों में हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था

हॉकीHockey World Cup 2023: सीएम नवीन पटनायक ने लॉन्च किया हॉकी विश्वकप का आधिकारिक लोगो, अगले साल ओडिशा में होगा टूर्नामेंट

हॉकीmonkeypox: मंकीपॉक्स के वर्तमान लक्षण पिछले प्रकोप ​​से अलग, शोध में खुलासा, मलाशय में दर्द और लिंग में सूजन शामिल...