लाइव न्यूज़ :

कानपुर शूटआउट मामले में फरीदाबाद से गिरफ्तार प्रभात को हुआ कोरोना, 8 पुलिसकर्मी की हत्या का है आरोप

By अनुराग आनंद | Published: July 08, 2020 9:26 PM

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फरीदाबाद में कार्रवाई करके विकास दुबे के 3 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Open in App
ठळक मुद्देयूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास दुबे के एक करीबी अमर दुबे को बुधवार सुबह एक एनकाउंटर में मार गिराया।फरीदाबाद में मिठाई की एक दुकान के सामने खड़ा विकास करीब पांच मिनट तक रोड पर खड़ा था।पुलिस ने विकास दुबे के साथी अंकुर व प्रभात को फरीदाबाद में गिरफ्तार किया है।

लखनऊ: दिल्ली से सटे फरीदाबाद क्षेत्र में पुलिस ने विकास दुबे के साथी प्रभात को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे के साथ उस रात 8 पुलिस वालों की हत्या में प्रभात भी शामिल था।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फरीदाबाद में कार्रवाई करके विकास दुबे के 3 साथियों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन, वह वहां से भी भाग निकलने में कामयाब हो गया। 

इंडिया टुडे की मानें तो फरीदाबाद से गिरफ्तार आरोपी प्रभात का कोरोना टेस्ट कराया गया है। रिपोर्ट की मानें तो प्रभात कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा, श्रवण व अंकुर का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।

यह संभव है कि फरीदाबाद में संक्रमित लोगों के संपर्क में आने की वजह से वह कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया हो।

आरोपी प्रभात को 24 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर भेजा गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, उसे शरण देने वाले अंकुर को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इनके पास से 4 पिस्टल बरामद हुए हैं।

फरीदाबाद में सीसीटीवी में कैद हुआ विकास दुबे-

बता दें कि फरीदाबाद में विकास दुबे पुलिस के हाथे आते-आते बच गया।  फरीदाबाद में एक मिठाई वाले की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज विकास दुबे कैद हुआ है। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि वह काले रंग की शर्ट, जींस और मास्क पहना हुआ है। उसके कंधे पर एक बैग भी है। 

एनबीटी ने अपनी रिपोर्ट में सीसीटीवी फुटेज का हवाला देकर लिखा है कि फुटेज में विकास दुबे रोड पर खड़ा ऑटो का इंतजार करता दिख रहा है। मिठाई की एक दुकान के सामने खड़ा विकास करीब पांच मिनट तक रोड पर खड़ा था।

उसने देख लिया था कि मिठाई की दुकान पर कैमरा लगा है इसलिए वहां से हट गया मगर उसकी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई। पहले दो ऑटो ने उसे नहीं बिठाया। तीसरे ऑटो में वह बैठा और चला गया। 

दिल्ली में आत्मसमर्पण करने की फिराक में विकास दुबे-

हरियाणा में दिल्ली के करीब फरीदाबाद और गुड़गांव हाई अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। माना जा रहा है कि विकास दुबे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कहीं आत्मसमर्पण करने का प्रयास कर सकता है।

इस बीच यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास दुबे के एक करीबी अमर दुबे को बुधवार सुबह एक एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने अमर दुबे को हमीरपुर जिले में मारा। यह जगह लखनऊ से करीब 150 किलोमीटर दूर है।

गौरतलब है कि पुलिस ने विकास पर ढाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया है। साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश के टोल नाकों पर उसका पोस्टर लगाने के लिए भी कहा है। पहले विकास दुबे पर पहले पचास हजार का इनाम था जिसे बाद में बढ़ा कर एक लाख कर दिया गया था। इसके बाद सोमवार को इसमें इजाफा कर इसे ढाई लाख रूपये कर दिया गया।

   

टॅग्स :विकास दुबेकानपुरफरीदाबादउत्तर प्रदेश
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टकानपुर में सिपाही का नर्स से प्रेम, संबंध बनाया, जब शादी की बात आई तो मौत के घाट उतारा

क्राइम अलर्टGhaziabad Husband-Wife Case: 28 वर्षीय पत्नी प्रिया की गला दबाकर हत्या, 30 साल के पति श्याम गोस्वामी ने खुद फांसी लगाकर दी जान, खुदकुशी से पहले कई तस्वीरें खींची और रिश्तेदारों को भेजा

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

क्राइम अलर्टपहले की हत्या... फिर रिश्तेदारों को भेजी लाश की फोटो, गाजियाबाद में पति ने किया पत्नी का कत्ल

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टआंध्र प्रदेश में मनावता शर्मसार; कसाई ने गर्भवती कुतिया पर चाकू से किया वार, मौत

क्राइम अलर्टBareilly Crime News: साथ जिएंगे और साथ मरेंगे हम तुम!, हृदय गति रुकने से मौत से पति की मौत, दो दिन बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, 7 साल पहले प्रेम विवाह किया था...

क्राइम अलर्टअसम: पति की मार से पत्नी ने खोया आपा, कर दी पति की हत्या, शव को लगाई आग

क्राइम अलर्टChhattisgarh: छत्तीसगढ़ के एक ही परिवार के 5 लोगों की बिछा दी गईं लाशें, हत्यारा भी उसी घर में लटका मिला

क्राइम अलर्टबिहार में व्यक्ति और उसकी नाबालिग 'पत्नी' की हिरासत में हुई मौत, आक्रोशित भीड़ ने फूंका थाना, जानें पूरा मामला