लाइव न्यूज़ :

Divya Bharti Birth Anniversary: ये है दिव्या भारती की वो फिल्म जो मरने के बाद हुई थी रिलीज, मचा दिया था तहलका-जानें बेस्ट 5 फिल्में

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 24, 2020 4:20 PM

दिव्या भारती ने बॉलीवुड में डेब्यू 1992 में आई फिल्म विश्वात्मा किया. इस फिल्म में उनकी परफॉरमेंस को बहुत पसंद किया था. इसी फिल्म के "सात समुन्दर पार गाने" से उन्हें एक अलग पहचान मिली. फिल्म में दिव्या भारती के अलावा सनी देओल,नसीरुद्दीन शाह, चंकी पांडे, और सोनम लीड रोल में थे.

Open in App

दिव्या भारती.. बेहद कम उम्र में वो एक ऐसी एक्ट्रेस बन गईं थीं जिसके साथ काम करने के लिए डायरेक्टर्स की लाइन लगी रहती थी. दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था . 1992 में तीन ज़बरदस्त हिट फिल्मों के बाद 5 अप्रैल 1993 को महज 19 साल की छोटी सी उम्र में मुंबई की एक बिल्डिंग से गिर कर दिव्या की मौत हो गई थी। लेकिन इस सवाल का अब तक जवाब नहीं मिल पाया है कि उनकी डेथ कैसे हुई थी, ये महज एक एक्सीडेंट था या मर्डर या फिर आत्महत्या. दिव्या भारती  की मौत अब भी मिस्ट्री बनी हुई है.

अपने बहुत छोटे से फिल्मी करियर में दिव्या भारती ने बॉलीवुड को बेहतरीन फ़िल्में दी है. चलिए आपको बताते ही दिव्या भारती की  5 यादगार फिल्मों के बारे में. 

1. दीवाना (1992)साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म दीवाना में दिव्या भारती के अपोजिट ऋषि कपूर और शाहरुख खान थे. उस समय यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. खासतौर पर फिल्म के गानों ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. दीवाना फिल्म को राज कवंर ने डायरेक्ट किया था.

2. शोला और शबनम (1992)साल 1992 से लेकर 1993 तक दिव्या भारती ने कुल 14 फिल्मों में काम किया था. हर एक फिल्म एक से बड़कर एक थी. इनमे से एक सुपर हिट फिल्म थी शोला और शबनम जिसमे दिव्या भारती के साथ थे गोविंदा. फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था.

3. विश्वात्मा (1992)

दिव्या भारती ने बॉलीवुड में डेब्यू 1992 में आई फिल्म विश्वात्मा किया. इस फिल्म में उनकी परफॉरमेंस को बहुत पसंद किया था. इसी फिल्म के "सात समुन्दर पार गाने" से उन्हें एक अलग पहचान मिली. फिल्म में दिव्या भारती के अलावा सनी देओल,नसीरुद्दीन शाह, चंकी पांडे, और सोनम लीड रोल में थे.

4. रंग (1993)फिल्म रंग में दिव्या भारती के साथ कमल सदन और आयशा जुलका लीड रोल में थे साथ में जितेंद्र, अमृता सिंह, कादर खान और बिंदु थे. ये फिल्म दिव्या भारती की मौत के 3 महीने बाद रिलीज़ हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

5. बलवान (1992)बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी ने (1992) में आई फिल्म बलवान से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनकी लीड एक्ट्रेस दिव्या भारती. फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

टॅग्स :दिव्या भारती
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीश्रीदेवी की फिल्म "लाडला" की शूटिंग के वक्त सेट पर डर गए थे लोग, करवानी पड़ी थी पूजा

बॉलीवुड चुस्कीबॉलीवुड के वो सुपरस्टार जिनकी आखिरी फिल्म उनके निधन के बाद हुई रिलीज, मधुबाला से लेकर राजेश खन्ना तक लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड चुस्कीसुशांत सिंह राजपूत से पहले ये बॉलीवुड सितारे भी कर चुके हैं आत्महत्या, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीAamir Khan की वजह से घंटों बाथरूम में बैठकर रोई Divya Bharti, सलमान खान ने आकर संभाला

बॉलीवुड चुस्कीजब आमिर खान की वजह से बाथरूम में बैठकर घंटों रोईं दिव्या भारती, फिर सलमान ने बढ़ाया मदद का हाथ

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"