जब आमिर खान की वजह से बाथरूम में बैठकर घंटों रोईं दिव्या भारती, फिर सलमान ने बढ़ाया मदद का हाथ

By अमित कुमार | Published: February 25, 2020 07:17 AM2020-02-25T07:17:01+5:302020-02-25T07:17:01+5:30

यश चोपड़ा ने अपनी आइकोनिक फिल्म डर के लिए दिव्या भारती और आमिर खान को साइन किया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आमिर ने यश चोपड़ा से कहकर दिव्या भारती को निकलवाकर जूही चावला को साइन करवा लिया था।

When Divya Bharti cried because of Aamir Khan and Salman Khan came to the rescue | जब आमिर खान की वजह से बाथरूम में बैठकर घंटों रोईं दिव्या भारती, फिर सलमान ने बढ़ाया मदद का हाथ

आमिर खान और दिव्या भारती।

Highlightsदिव्या भारती की एक गलती की वजह से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक बार उनसे नाराज हो गए थे।दिव्या भारती की आखरी फिल्म शतरंज थी जो 1993 में दिव्या की मौत के बाद रिलीज़ हुई थी।महज़ 19 साल की छोटी उम्र में दिव्या भारती की रहस्यमय मौत ने सबको चौका दिया।

बॉलीवुड में दिव्या भारती की खूबसूरती की वजह से आज भी याद किया जाता है। 25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मीं दिव्या भारती ने बहुत कम समय में ही बॉलुवुड में अपनी एक अलग छाप छोड़ने में कामयाबी हासिल की थी। महज 18 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिव्या भारती लाखो दिलों की धड़कन बन गई थीं। उनकी खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग ने ऑडियंस को दीवाना बना दिया था। दिल का क्या कसूर, दिवाना, शोला और शबनम  जैसी फिल्मों में उनकी मासूमियत के लोग कायल हो गए थे। लेकिन महज़ 19 साल की छोटी उम्र में दिव्या भारती की रहस्यमय मौत ने सबको चौका दिया। दिव्या भारती की आखरी फिल्म शतरंज थी जो 1993 में  दिव्या की मौत के बाद रिलीज़ हुई थी।

दिव्या भारती का नाम कई विवादों में भी रहा। दिव्या भारती की एक गलती की वजह से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक बार उनसे नाराज हो गए थे। इसके बाद उन्होंने दिव्या के साथ परफॉर्म करने से ही मना कर दिया। उस दौरान लंदन में कुछ उभरते सितारे जैसे कि आमिर खान, सलमान खान, जूही चावला, रवीना टंडन, सुनील शेट्टी और दिव्या भारती को परफॉर्म करना था। 

दिव्या भारती की परफॉर्मेंस आमिर खान के साथ होनी थी, इस दौरान दिव्या भारती से एक जगह गलती हो गई जिसपर आमिर खान गुस्सा हो गए थे। इसके बाद आमिर खान ने शो के ऑर्गेनाइजर्स को दिव्या की जगह जूही चावला को लेने के लिए कहा और दिव्या के साथ परफॉर्म करने से मना कर दिया। 

मामला बढ़ता देख सलमान खान ने आकर  संभाला। सलमान खान दिव्या के सपोर्ट में आए और उन्होंने स्टेज पर उनके साथ जबर्दस्त परफॉर्मेंस दी। लेकिन इस बात से दिव्या भारती बहुत हर्ट हुई और शो पर परफॉर्म करने के बाद बाथरूम में बैठकर कई घंटों तक रोती रहीं। आमिर और दिव्या का ये किस्सा उस वक़्त बॉलीवुड के गलियारों में काफी सुर्खियों में रहा था। 

इतना ही नहीं यश चोपड़ा ने अपनी आइकोनिक फिल्म डर के लिए दिव्या भारती और आमिर खान को साइन किया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़  आमिर ने यश चोपड़ा से कहकर दिव्या भारती को निकलवाकर जूही चावला को साइन करवा लिया था। बाद में वो खुद भी फिल्म से निकल गए थे। इसके बाद यश चोपड़ा ने फिल्म के लिए शाहरुख खान को साइन किया था।

Web Title: When Divya Bharti cried because of Aamir Khan and Salman Khan came to the rescue

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे